ईडी को दिल्ली आवास से मिला कैश, 48 घंटे से हेमंत सोरेन लापता

दिल्ली-झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेकर दिल्ली से रांची तक बड़ी हलचल जारी है। हेमंत सोरेन को पिछले 48 घंटों से लापता बताया जा रहा है।

दिल्ली-झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लेकर दिल्ली से रांची तक बड़ी हलचल जारी है। हेमंत सोरेन को पिछले 48 घंटों से लापता बताया जा रहा है। ED ने सोरेन के दिल्ली स्थित आवास की तलाशी के बाद 36 लाख रुपये, एक एसयूवी और कुछ ”आपत्तिजनक” दस्तावेज जब्त किए हैं।

जानकारी के मुताबिक, ईडी का पिछले 48 घंटों से हेमंत सोरेन से कोई संपर्क नहीं हो सका है यहीं नहीं उन्हें भगोड़ा बताया जा रहा है। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने लापता हेमंत सोरेन पर 11 लाख का इनाम घोषित किया है। इसके साथ ही झारखंड में हलचल तेज हो गई है। आपको बता दें कि रांची में सीएम आवास के 100 मीटर के दायरे में रात 10 बजे तक धारा 144 लागू की गई है।

रांची में, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के एक पदाधिकारी ने बताया कि झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन के सभी विधायकों को राज्य की राजधानी से बाहर नहीं जाने और राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को एक बैठक में भाग लेने को कहा गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम कथित भूमि धोखाधड़ी मामले से जुड़े धनशोधन के एक मामले की जांच के संबंध में पूछताछ करने के लिए सोमवार को सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाले रही। इस दौरान उन्होंने परिसर की तलाशी ली, जहां से कैश और अन्य संदिग्ध सामान बरामद किया गया।

हालांकि भारतीय जनता पार्टी की झारखंड इकाई ने सोमवार को दावा किया कि राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के डर से पिछले 18 घंटे से ‘फरार’ हैं और उसने राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन से इस मामले पर संज्ञान लेने का आग्रह करते हुए कहा कि झारखंड की विश्वसनीयता और प्रतिष्ठा दांव पर है।

Related Articles

Back to top button