Trending

हमारी पार्टी किसी भी दल से कोई गठबंधन नही करेंगी – सुप्रीमो मायावती

बीएसपी की कमान संभाल रहीं सुप्रीमों मायावती का आज जन्मदिन है और अपने हर जन्मदिन पर वो कुछ ऐसा संदेश देती हैं जिसका असर राजनीति पर पड़ता है।

बीएसपी की कमान संभाल रहीं सुप्रीमों मायावती का आज जन्मदिन है और अपने हर जन्मदिन पर वो कुछ ऐसा संदेश देती हैं जिसका असर राजनीति पर पड़ता है। इस बार भी सियासी धुरंधरों की निगाहें बस इसी दिन पर टिकी हुई थी कि बीएसपी चीफ़ मायावती 15 जनवरी को क्या बोलेंगी, उनके पिटारे से क्या निकलेगा क्योंकि विपक्षी दलों को एक उम्मीद है कि शायद बसपा प्रमुख इंडिया गठबंधन में शामिल होने का इशारा दें हुआ भी कुछ ऐसा ही।

आपको बता दें कि लखनऊ के बीएसपी कार्यालय में आज सुप्रीमो मायावती प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की, क्योंकि आज बीएसपी चीफ मायावती का 68वां जन्मदिन है और अपने जन्मदिन को कुछ अलग अंदाज में हर साल मनाती है। सुप्रीमो मायावती की खास बात है कि वह अपने जन्मदिन को ‘जनकल्याण दिवस’ के रूप में मनाती है। गरीब, पीड़ित, असहाय लोगों की आर्थिक एवं आवश्यक उपयोगी वस्तुएं देकर उनकी मदद की जाएगी। इस मौके पर हर साल की तरह इस साल भी सफरनामे का 19वां संस्करण रिलीज किया।

इस दौरान लोकसभा 2024 चुनाव को लेकर साफतौर से कहा कि हमारी पार्टी किसी भी अन्य पार्टी से कोई गठबंधन नही करेगी, हमारी पार्टी अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम है। हमारी पार्टी अकेले चुनाव इसलिए लड़ती है क्योंकि इस पार्टी का सर्वोच्च नेतृत्व एक दलित के हाथ में है। आपको बता दें कि सुप्रीमो मायावती ने अयोध्या में होने वाले राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का भरपूर स्वागत किया और कहा कि मुझे 22 जनवरी को श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा में आने का निमंत्रण मिला है मैं आभार व्यक्त करती हूं, साथ ही निर्माण कार्य जल्द पूरा होने जा रहा है इसकी बधाई देती हूँ।

मैं अभी पार्टी के कार्यों में काफी व्यस्त हूं इसलिए जाने के लिए 22 जनवरी दूर है अभी समय है तय किया जाएगा। इसके साथ ही बीएसपी चीफ ने कहा कि बीएसपी एक धर्म निर्पेक्ष पार्टी है सभी धर्मों का सम्मान करती है, जब बाबरी मस्जिद का निर्माण होगा तो हमारी पार्टी उसका भी समर्थन करती है।

लंबे समय से बीएसपी को गठबंधन में शामिल होने की बात कही जा रही थी , लेकिन आज बीएसपी चीफ मायावती ने इस बात पर विराम लगाते हुए ऐलान किया कि आगामी 2024 लोकसभा चुनाव में बीएसपी किसी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। उन्होने कहा कि पूर्ण के परिणामों को देंखे तो बीएसपी की गठबंधन कर काफी नुकसान होता है। बीएसपी का वोट तो गठबंधन दल में ट्रांसफर हो जाता है जबकि गठबंधन दल के अपर कास्ट का वोट बीएसपी को नहीं मिलता है इसलिए पूरे देश में बीएसपी अकेले दम पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। इस दौरान मायावती से सबसे चौकाने वाली बात कही कि चुनाव परिणाम आने पर बीएसपी अबकी बार फ्री में किसी दल को समर्थन नहीं देगी, जहां पार्टी और समाज का हित होगा उस पर फैसला लिया जाएगा। उन्होने कहा पार्टी पूरे देश में बूथ स्तर पर मजबूत होने के लिए कैडर कैंप चला रही है। इस बार ईवीएम में छेड़छाड़ नहीं हुए तो परिणाम बीएसपी के बेहतर होंगे।

मायावती ने विपक्ष पर किया हमला
बीएसपी मायावती ने आगे सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि लोगों को काम या रोजगार देने की जगह फ्री में थोड़ा सा राशन देकर अपना मोहताज बनाया जा रहा है, जबकि इसके विपरीत हमने अपनी सरकार के समय वर्तमान सरकारों की तरह लोगों को अपना मोहताज नहीं, बल्कि सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्रों में रोजगार के साधन उपलब्ध कराए। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बसपा प्रमुख मायावती ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अखिलेश ने गिरगिट की तरह बयान बदला साथ ही उन्होंने संन्यास की बात को बेबुनियाद भी बताया।

Related Articles

Back to top button