पीएम मोदी फरवरी से करेंगे चुनावी रैलियों का आगाज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फरवरी से चुनावी रैलियों का आगाज करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फरवरी से चुनावी रैलियों का आगाज करेंगे। चुनाव की घोषणा से पहले फरवरी में यूपी में उनकी तीन बड़ी रैलियां कराये जाने की तैयारी है। इन रैलियों में मोदी केंद्र व प्रदेश सरकार की हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

बता दें कि पीएम मोदी 4 फरवरी को बिहार और झारखंड में चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। पहले धनबाद के सिंदरी में खाद कारखाने का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद बिहार के बेतिया में कई सरकारी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान मंच पर सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे को लेकर बिहार और झारखंड में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। दोनों राज्यों में भाजपा और सहयोगी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

महत्वपूर्ण बात ये है कि अभी तक पीएम मोदी पटना के गांधी मैदान से लोकसभा चुनाव के प्रचार की शुरुआत करते आए हैं. ऐसा पहली बार है जब वो बिहार के बेतिया से इसकी शुरुआत कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी के बिहार और झारखंड दौरे का मुख्य उद्देश्य इन दोनों राज्यों में भाजपा की जीत सुनिश्चित करना है। बिहार और झारखंड में 2024 के लोकसभा चुनाव में कुल 14 सीटें हैं। इनमें से 10 सीटें बिहार में और 4 सीटें झारखंड में हैं। वर्तमान में बिहार में भाजपा के 8 और झारखंड में 3 सांसद हैं।

ALSO READ:

Related Articles

Back to top button