Trending

लखनऊ में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के किडनैपिंग की कोशिश

उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति को अपहरण करने की कोशिश की गई।

उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ में केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की कार में घुसकर कार स्टार्ट कर ले भागने का प्रयास करने वाले आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

यह पूरी घटना मंगलवार सुबह लखनऊ के बंथरा में कानपुर रोड इलाके में प्रधान ढाबे के बाहर हुई। साध्वी निरंजन ज्योति की कार ढाबे के बाहर खड़ी थी। इस दौरान एक बदमाश कार में घुस गया और कार को स्टार्ट कर भागने लगा। हालांकि, पीछे बैठे केंद्रीय मंत्री के कर्मचारियों ने बदमाश को पकड़ा तो वह धक्का देकर भागने लगा और धमकी दी।

इस मामले में साध्वी निरंजन ज्योति के ड्राइवर चेतराम ने लखनऊ के बंथरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। एफआईआर में बदमाश के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या का प्रयास), 352 (हमला), 332 (लोक सेवक के कर्तव्यों में बाधा), 504 (दहशत फैलाने वाला शब्द या कार्य) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

हालांकि, जब यह वाकया हुआ उस वक्त मंत्री अपनी कार में नहीं थीं। केंद्रीय मंत्री एवं फतेहपुर की सांसद साध्वी निरंजन ज्योति दिल्ली से लखनऊ पहुंची थीं, उन्हें रिसीव करने के लिए उनकी फ्लीट लखनऊ एयरपोर्ट आ रही थी। मंत्री की फ्लीट लखनऊ के बंथरा थाना इलाके में स्थित न्यू प्रधान ढाबा के पास रुकी और उनके सहयोगी चाय पीने के लिए उतरे, तो इसी दौरान शख्स ने कार में घुसने की कोशिश की।

इस घटना से लखनऊ पुलिस में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा बढ़ा दी है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है और उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

और पढ़ें:

Related Articles

Back to top button