तमिलनाडु: रंगनाथस्वामी मंदिर में PM मोदी ने की पूजा

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के तमिलनाडु दौरे पर हैं। पीएम मोदी सुबह 11 बजे तिरुचिरापल्ली के प्रसिद्ध श्री रंगनाथस्वामी मंदिर पहुंचे।

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के तमिलनाडु दौरे पर हैं। पीएम मोदी सुबह 11 बजे तिरुचिरापल्ली के प्रसिद्ध श्री रंगनाथस्वामी मंदिर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी मंदिर के प्रमुख देवता, भगवान रंगनाथस्वामी, जो भगवान विष्णु के अवतार हैं, के दर्शन किए। उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश किया और यहां पूजा-अर्चना की और गजराज को फल खिलाए।

मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री रंगनाथस्वामी मंदिर में एक कार्यक्रम मे भी हिस्सा लेंगे। यहीं नहीं पीएम मोदी इस मंदिर में कम्बा रामायणम के श्लोकों का पाठ करने वाले अलग-अलग विद्वानों को भी सुनेंगे।

प्रधानमंत्री ने मंदिर के पुजारियों और तीर्थयात्रियों से बात की। उन्होंने कहा कि रंगनाथस्वामी मंदिर एक महत्वपूर्ण धार्मिक स्थल है और यह भारत की संस्कृति और विरासत का प्रतीक है।

इसके बाद पीएम मोदी दोपहर करीब दो बजे रामेश्वरम पहुंचेंगे और श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। अगले दिन 21 जनवरी को वह धनुषकोडी के कोठांदरामास्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। पीएमओ ने बाया कि धनुषकोडी के पास प्रधानमंत्री अरिचल मुनाई भी जाएंगे, जिसे वह स्थान कहा जाता है जहां से राम सेतु का निर्माण किया गया था।

आपको बता दें कि श्री रंगनाथस्वामी मंदिर तमिलनाडु का सबसे बड़ा मंदिर है। यह तिरुचिरापल्ली शहर में स्थित है और यह भगवान विष्णु को समर्पित है। मंदिर 10वीं शताब्दी में बनाया गया था और यह अपने विशाल गोपुरम, या प्रवेश द्वार, के लिए प्रसिद्ध है मंदिर में कई अन्य मंदिर और देवता भी हैं।

Related Articles

Back to top button