लोकसभा चुनाव 2024: गुड्डू जमाली बसपा छोड़ सपा में हुए शामिल

लोकसभा चुनाव से पहले बुधवार को बसपा नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

लोकसभा चुनाव से पहले बुधवार को बसपा नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। अखिलेश यादव की मौजूदगी में गुड्डू जमाली ने सपा मुख्यालय पर सदस्यता ग्रहण की। गुड्डू जमाली के समाजवादी पार्टी में शामिल होने पर एक ओर जहां शिवपाल यादव ने उनका स्वागत किया तो वहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं सबसे पहले गुड्डू जी को बधाई देना चाहता हूं। 2022 के चुनाव से पहले किन्हीं परिस्थितियों के चलते हम लोग एक नहीं हो पाए थे, वो आए नहीं मैने उन्हें बुलाने का काम किया है। जिस जिम्मेदारी के साथ आप दूसरे दल में थे, यहां भी आपको अपने घर जैसा लगेगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि एक तरफ वो लोग हैं जो संविधान के रक्षक होंगे, दूसरी तरफ वो लोग हैं जो संविधान की धज्जियां उड़ाने का काम कर रहे हैं। अब 2024 की जब बड़ी लड़ाई लड़ने जा रहे हैं। इस मौके पर गुड्डू जमाली ने कहा, “मैंने किसी लोभ- लालच में यह फैसला नहीं लिया है। मैंने सोच समझकर यह निर्णय लिया है। आज देश के जो हालात हैं उसके लिए यह एक जरूरी निर्णय है।”

आपको बता दें कि नवंबर, 2021 में गुड्डू जमाली ने बसपा के सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इसके बाद उनके सपा के टिकट पर मुबारकपुर से चुनाव लड़ने की चर्चा थी। हालांकि, उन्हें प्रत्याशी घोषित करने के बजाय सपा ने स्थानीय नेता को टिकट दिया था। इसके बाद गुड्डू जमाली एआईएमआईएम से मुबारकपुर से विधानसभा का चुनाव लड़े, लेकिन चौथे स्थान पर रहे।

Related Articles

Back to top button