Trending

प्राण प्रतिष्ठा को लेकर 22 जनवरी को केंद्र सरकार के दफ्तरों में आधे दिन की छुट्टी

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को होनी है इसी बीच केंद्र सरकार ने आदेश जारी किया।

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों को लेकर अयोध्या नगरी का कायाकल्प हो गया है। 22 जनवरी को राम मंदिर के उदघाटन की तैयारियां तेजी से पूरी की जा रही हैं। राम मंदिर को लेकर जनता में भी काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को होनी है इसी बीच केंद्र सरकार ने आदेश जारी किया। आदेश में उन्होने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा के दिन यानी 22 जनवरी को पूरे देश में आधे दिन की छुट्टी रहेगी।

दरअसल केंद्र सरकार ने एक पत्र जारी किए, इस पत्र में कहा है कि कर्मचारियों की भारी भावना और उनके अनुरोध के कारण केंद्र सरकार ने आधे दिन की छुट्टी का ऐलान किया है। पत्र में यह भी कहा गया है कि “अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा एक ऐतिहासिक घटना है। इस अवसर पर देश भर के लोग उत्साह से मनाएंगे।

केंद्र सरकार कर्मचारियों की भावनाओं को समझती है और उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए 22 जनवरी को दोपहर 2:30 बजे तक आधे दिन की छुट्टी का ऐलान करती है।” बता दें कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि लोग प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा लाइव प्रसारण देख सकें।

आपको बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद होंगे।

Related Articles

Back to top button