बरेली: परिवार के पांच लोगों की आग से जिंदा जलकर मौत, सीएम योगी ने लिया संज्ञान

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर कस्बे में एक दर्दनाक घटना सामने आई है।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के फरीदपुर कस्बे में एक दर्दनाक घटना सामने आई है। बता दें कि फरीदपुर में रविवार सुबह एक ही परिवार के पांच लोगों की आग से जिंदा जलकर मौत हो गई। मरने वालों में पति-पत्नी और तीन बच्चे शामिल हैं। डीएम रविंद्र कुमार, एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान समेत तमाम अधिकारी मौके पर पहुंचे। कमरे में बाहर से ताला लगा मिलने से हत्या की आशंका जताई जा रही है।

दरअसल फरीदपुर थाना क्षेत्र के फरखपुर मोहोल्ले में हादसा हुआ। घर में आग लगने से अजय (35) उनकी पत्नी अनिता (30), बेटा दिव्यांश (9) बेटी दिव्यांगता (6) और बेटे दक्ष (3) की मौत हो गई। सुबह धुआं उठता देख आसपास के लोगों ने पुलिस और फायर बिग्रेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक आग इतनी फैल चुकी थी कि सभी लोग जलकर मर चुके थे। पुलिस जब मौके पर पहुंची तब बाहर से ताला लगा था, पुलिस ताला तोड़कर अंदर दाखिल हुई।

मौके पर पहुंची दमकल की टीम अंदर पहुंची तो वहां सभी की मौत हो चुकी थी। पांच लोग एक कमरे में सो रहे थे। ये आग शॉर्ट सर्किट या कोई हीटर जलने से लगने की आशंका भी जताई जा रही है। सूचना पर एसएसपी, एसपी ग्रामीण, एसडीएम, तहसीलदार के साथ नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी डॉ. नितिन कुमार गंगवार भी घटनास्थल पर पहुंचे। आसपास के लोगों से जानकारी की। पुलिस घटना की जांच कर रही है। कमरे में गैस सिलिंडर रखा मिला है। घटना के बाद से मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बरेली में एक ही परिवार के पांच लोगों की आग में झुलसकर मौत की खबर अत्यंत दुखद है। मैं शोकाकुल परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोकाकुल परिवार को संबल प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं।”

सीएम योगी ने अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। हर संभव मदद करने और इलाज की सुविधा दिलाने का आदेश दिया है। उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है, स्थानीय लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button