Trending

अयोध्या: रामलला की पहली मनमोहक तस्वीर आई सामने

राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोरों पर हैं. 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी इससे पहले गुरुवार को अयोध्या के भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की प्रतिमा को स्थापित किया गया। बुधवार देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच तिरपाल से ढके ट्रेक से रामलाला की मूर्ति को रामजन्मभूमि परिसर लाया गया इसके बाद मूर्ति को क्रेन की मदद से मंदिर के गर्भगृह में पहुंचाया गया।

इन सभी के बीच गर्भगृह में विराजमान रामलला की पहली तस्वीर सामने आ गई है तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। तस्वीर में रामलला गर्भगृह में बालस्वरूप में नजर आ रहे हैं जो अयोध्या के भव्य राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित की गई है। अभी फिलहाल भक्त मूर्ति का दीदार नही कर सकेंगे क्योंकि मूर्ति की आंखों पर पट्टी बंधी हुई है, जिसे 22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद खोला जाएगा।

अरुण योगीराज ने तैयार की है प्रतिमा

रामलला की इस प्रतिमा को कर्नाटक के मैसुरु के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने तैयार किया है, भगवान राम के 5 साल के बाल स्वरूप को अपनी प्रतिमा में उकेरा है। मूर्ति की लंबाई 51 इंच है, जबकि इसकी ऊंचाई 7 फिट 19 इंच है . मूर्ति का वजन 200-220 किलोग्राम बताया जा रहा है। अरुण योगीराज ने रामलला की इस प्रतिमा को श्यामल रंग के पत्थर से बनाया है श्याम शिला की उम्र हजारों साल होती है और साथ ही यह जल रोधी होती है।

आपको बता दें कि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह सोमवार, 22 जनवरी को अभिजीत मुहूर्त में आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर देश भर से लाखों श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

और पढ़ें:

Related Articles

Back to top button