कानपुर में लगी भीषण आग, कई दुकान समेत झोपड़ी जलकर राख

कानपुर की राखी मंडी में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। आस पास इलाके में हड़कंप मच गया।

कानपुर की राखी मंडी में मंगलवार सुबह भीषण आग लग गई। आस पास इलाके में हड़कंप मच गया। बता दें कि इस हादसे में 100 से अधिक झोपड़ी, कबाड़ के गोदाम और दुकानें जलकर खाक हो गईं। यह पूरा मामला कानपुर में रायपुरवा थाना क्षेत्र के अफीमकोठी राखी मंडी का हैं। इस घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की सात गाड़ियां मौके पर पहुंच गई।

आपको बता दें कि आग लगने की वजह से करीब 50 फीट ऊंची लपटें उठ रही हैं। 3 किलोमीटर दूर से ही धुएं का गुबार दिख रहा है। सूचना पर 7 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। चारों तरफ से घेराबंदी कर आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन आग बढ़ती जा रही थी।

कबाड़ व्यापारियों ने बताया कि मंगलवार की सुबह 8:30 बजे अफीम कोठी रखी मंडी के पास संपवेल के पास कूड़े के ढेर से राखी मंडी में आग लगी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और घर, कबाड़ के गोदाम व दुकानें चपेट में आ गई। इससें हम लोगों का सब कुछ बर्बाद हो गया है।

इस आग की चपेट में कई झोपड़ियां और दुकानें आ गई। हादसे में अभी तक दर्जनों दुकानें जलकर राख हो गई हैं। स्थानीय पुलिस फोर्स व दमकल टीम मौके पर मौजूद है। आग पर काबू पाने के प्रयास जारी हैं।

इसे भी पढ़े:

Related Articles

Back to top button