विम्मी ,पंकज और रवि कश्यप ने मेडिकल कॉलेज में की कैंसर पीड़ित निशक्त तीमारदारों की भोजन सेवा

लखनऊ । नर सेवा नारायण सेवा में आज सेवादार साथी विम्मी जी ,पंकज जी एवं रवि कश्यप की ओर से मेडिकल कॉलेज लखनऊ में कैंसर और असाध्य रोगों से पीड़ित करीब 300 मरीजों एवं उनके निःसक्त तीमारदारों को भरपेट स्वादिष्ट भोजन कराया।

आपने सेवा धर्म की पावन मन्दाकिनी में डुबकी लगाते हुए कैंसर एवम असाध्य रोगियों और उनके निःसक्त तिमारदारो की भोजन सेवा कर दरिद्र नारायण की सेवा के माध्यम से नर सेवा ही नारायण सेवा है, के ध्येय वाक्य को चरितार्थ किया।

साथियों दान में वस्तु का मूल्य नहीं होता, भाव का ही मूल्य होता। यदि दान देने वाले की भावना उत्कृष्ट है तो उसके अंतःकरण में दान देने से पहले, देते समय, और देने के पश्चात् भी हर्ष की लहर पैदा होगी।आज नर सेवा नारायण के द्वारा विम्मी जी,पंकज जी एवं रवि कश्यप ने अपने सहयोग से इस पुनीत कार्य को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान किया।

इस अवसर पर विजयश्री फाउन्डेशन , प्रसादम सेवा के संस्थापक फ़ूडमैन विशाल सिंह ने बताया कि भूख के समान कोई दुःख नहीं क्षुधा के समान कोई रोग नहीं ,अरोग्यता के समान कोई सुख नहीं । इसलिए अन्न दान बहुत पुण्य का कार्य है । अन्न दान करने वाला प्राण दाता होता है।वास्तव में भूखे को भोजन देना, प्यासे को पानी पिलाना ही सच्ची मानवता है । समाज और संसार में नर सेवा ही नारायण सेवा है। यही पुण्यों का फिक्स डिपोजिट है।

फ़ूडमैन विशाल सिंह ने विम्मी जी, पंकज जी एवं रवि कश्यप को बधाई देते हुए कहा कि मैं परमपिता परमात्मा, मां अन्नपूर्णा एवं मां लक्ष्मी से आपके पूरे परिवार की सुख, समृद्धि, स्वास्थ्य, यश, कीर्ति एवं दीर्घायु की मंगल कामना करता हूं । आप सब जीवन में यूं ही मुस्कुराते हुए निःशक्तजनों की मदद कर आनंद की अनुभूति प्राप्त करें यही परमपिता परमात्मा से कामना है ।

Related Articles

Back to top button