विराट कोहली-अनुष्का शर्मा के घर हुआ बेटा, नाम रखा ‘अकाय’, जानिए क्या है मतलब

सोशल मीडिया के जरिए फैन्स दोनों को शुभकामनाएं दे रहे हैं और बच्चे के नाम का अर्थ जानने को बेहद उत्सुक दिख रहे हैं

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और अभिनेत्री अनुष्का शर्मा दूसरी बार माता -पिता बने I पत्नी अनुष्का शर्मा ने बेटे को जन्म दिया है I वहीं विराट-अनुष्का ने बेटे का नाम ‘अकाय’ रखा है I वहीं दूसरी बार माता -पिता बनने पर दोनों के फैंस सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं दे रहे हैं और बच्चे के नाम का अर्थ जानने को काफी उत्सुक दिख रहे हैंI

जानिए ‘अकाय’ नाम का मतलब
आप को बताते चले कि यह हिंदी शब्द ‘काया’ से बना है, जिसका अर्थ है शरीर’ होता है I अकाय का अर्थ है कोई ऐसा व्यक्ति जो अपने भौतिक शरीर से कहीं विशाल है I वहीं तुर्की में ‘अकाय’ शब्द का अर्थ ‘चमकता हुआ चांद’ होता हैI अकाय का अर्थ होता है जिसका कोई निर्धारित आकार ना हो अर्थात वो निराकार हो… वहीं, विराटकोहली और अनुष्का शर्मा दोनों काफी आध्यात्मिक हैं, इसलिए ऐसा माना जा रहा है दोनों ने बेटे का नाम बहुत सोच समझकर रखा है I

अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी
बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट पर दूसरे बच्चे के जन्म की जानकारी फैन्स के साथ शेयर की. उन्होने सोशल मीडिया पर लिखा, ”भरपूर खुशी और प्यार से भरे दिल के साथ, हम सभी को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि 15 फरवरी को हमने अपने बच्चे अकाय और वामिका के छोटे भाई का इस दुनिया में वेलकम किया. हम अपनी जिंदगी के इस खूबसूरत वक्त में आपकी दुआएं और शुभकामनाएं चाहते हैं. हम आपसे रिक्वेस्ट करते हैं कि इस समय प्लीज हमारी प्राइवेसी की इज्जत करें. प्यार और आभार.”

इटली में की थी शादी
​विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर 2017 को इटली में शादी की थी. इस जोड़ी को 11 जनवरी, 2021 को बेबी गर्ल वामिका का आशीर्वाद मिला था. अनुष्का ने क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की बायोपिक ‘चकदा एक्सप्रेस’ की शूटिंग पूरी कर ली है. उन्हें आखिरी बार 2018 की जीरो में शाहरुख खान के साथ देखा गया था.

वामिका के जन्म के वक्त बीच टेस्ट सीरीज से चले गए थे विराट
11 जनवरी, 2021 को वामिका के जन्म के साथ विराट और अनुष्का पहली बार माता-पिता बने. उस समय विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान थे और वह ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का पहला टेस्ट खेलने के बाद वापस लौट आए थे. उनकी अनुपस्थिति में, अजिंक्य रहाणे ने कप्तानी संभाली थी और भारत को यकीनन अब तक की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज़ जीत दिलाई थी.

Related Articles

Back to top button