I.N.D.I.A. में जाने की अटकलों पर विराम, नायडू बोले- हम NDA में हैं

अमरावती। तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में है और वह आज दिन में नई दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में भाग लेंगे। राजग की घटक जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण भी राष्ट्रीय राजधानी में राजग की बैठक में भाग लेंगे। यह बैठक आंध्र प्रदेश में विधानसभा और लोकसभा चुनावों में गठबंधन (राजग) के विजयी होने के एक दिन बाद हो रही है।

नायडू से जब उनकी दिल्ली यात्रा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, हम राजग में हैं। मैं राजग की बैठक के लिए जा रहा हूं। समय के साथ अगर कुछ होगा तो हम आपको बताएंगे। जनसेना सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कल्याण भी राजग की बैठक में भाग लेने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के लिए रवाना हो गए हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के वरिष्ठ नेता बुधवार को नई दिल्ली में बैठक कर रहे हैं जिसमें लोकसभा चुनाव के नतीजों का जायजा लिया जाएगा और सरकार गठन के बारे में विस्तार से चर्चा की जाएगी। आंध्र प्रदेश से क्रमश: 16 और दो लोकसभा सीटें जीतने वाली तेदेपा और जनसेना केंद्र में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी।

भाजपा ने राज्य में दो सीट जीती हैं। नायडू ने कहा कि पिछले पांच सालों में आंध्र प्रदेश को बहुत नुकसान हुआ है और उन्हें इसे ठीक करना है। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले पांच वर्षों में बहुत अधिक नुकसान हुआ है, और राज्य में व्यवस्थाएं नष्ट हो गई हैं एवं अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई है। उन्होंने कहा कि राजनीति में कोई भी व्यक्ति स्थायी नहीं है और इसमें उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। उन्होंने कहा, देश स्थायी है, लोकतंत्र स्थायी है, राजनीतिक दल स्थायी हैं, लेकिन सत्ता स्थायी नहीं है।

Related Articles

Back to top button