Trending

पीडीए के प्रथम चरण की यात्रा को अखिलेश ने दिखाई हरी झंडी, बोले -पीडीए ही हमारा भगवान है

पीडीए की यह यात्रा लखनऊ से शुरू होकर 1 फरवरी तक चलेगा।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की प्रगतिशील समाजवादी दल (पीडीए) की पहली चरण की यात्रा को हरी झंडी दिखाई। यह यात्रा लखनऊ से शुरू होकर 1 फरवरी तक चलेगा। आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों का हिस्सा है।

इस यात्रा में पीडीए के कई नेता और कार्यकर्ता शामिल थे। इस मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 2024 का साल नया जरूर है पर यह केंद्र की सत्ता परिवर्तन का भी साल है। आज लोकतंत्र खतरे में है लोकसभा से सांसदों को सवाल पूछने पर निलंबित कर दिया जाता है। ऐसे में जनता सरकार से क्या उम्मीद रखे।

इंडिया गठबंधन के साथ सीटों के बंटवारे पर उन्होंने कहा कि इस पर जल्द ही फैसला होगा। केंद्र में हमारे सहयोग से सरकार बनेगी तो युवाओं को नौकरियां मिलेंगी। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए निवेश के दावों पर सवाल उठाए और कहा कि 2024 में पीडीए गठबंधन ही एनडीए को हराएगा।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु और गुजरात निवेशकों की पहली पसंद है वहां सुविधाएं भी बेहतर हैं। ऐसे में यूपी में कौन निवेश करेगा? सरकार को जानकारी देनी चाहिए कि प्रदेश में कितना निवेश आया और इससे कितने लोगों को रोजगार मिला। राम मंदिर कार्यक्रम में जाने को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि हम लोग पुराने धार्मिक लोग हैं। हमारे लिए पीडीए ही हमारा भगवान है। पीडीए यात्रा में सपा के सभी नेता शामिल होंगे और जगह-जगह पर मीडिया को भी संबोधित किया जाएगा।

अखिलेश यादव ने कहा कि यात्रा का उद्देश्य लोगों से संपर्क करना और उन्हें पार्टी के कार्यक्रमों और नीतियों के बारे में बताना है। उन्होंने कहा कि पीडीए यूपी में एक मजबूत विकल्प है और यह 2024 के चुनावों में सत्ता में आने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह यात्रा लखनऊ से शुरू होकर मेरठ, मुरादाबाद, शाहजहांपुर, और फिर वापस लखनऊ लौटेगी। यात्रा के दौरान, पीडीए के नेता लोगों से मिलेंगे और उनके साथ संवाद करेंगे। वे पार्टी के कार्यक्रमों और नीतियों के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे।

इस यात्रा से पीडीए को उम्मीद है कि वह लोगों से जुड़ने और सत्ता में आने के लिए अपनी संभावनाओं को मजबूत करने में सक्षम होगा।

यह भी पढे :

Related Articles

Back to top button