रामलला के दर्शन को उमड़ा जनसैलाब, 2 बजे तक श्रद्धालुओं की एंट्री पर लगी रोक

अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हो चुका है और रामलला अपने भव्य और दिव्य गर्भगृह में विराज चुके हैं। इसी बीच अयोध्या में राम भक्तों की खचाखच भीड़ को देखते हुए बड़ा फैसला हुआ है।

अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन हो चुका है और रामलला अपने भव्य और दिव्य गर्भगृह में विराज चुके हैं। भव्य प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब आम राम भक्त रामलला के दर्शन करने को आतुर हैं। आज यानी मंगलवार से आम श्रद्धालुओं के लिए राम मंदिर का कपाट खुल गया। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु राम नगरी पहुंचे हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि हर दिन लाख से डेढ़ लाख श्रद्धालु रामलला के दर्शन करेंगे।

इसी बीच अयोध्या में राम भक्तों की खचाखच भीड़ को देखते हुए बड़ा फैसला हुआ है। राम मंदिर में रामभक्तों की अत्यधिक भीड़ की वजह से प्रवेश दोपहर 2 बजे तक बंद हो गया है। फिलहाल, मन्दिर जाने के रास्ते को बंद कर दिया गया है। भीड़ बेकाबू है। बैरिकेटिंग लगाकर रास्ता बंद किया गया है। सिर्फ बाहर जाने दिया जा रहा है और अंदर जाने का रास्ता बंद है।

श्रीराम जनभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अनुसार, हर दिन रामलला के दर्शन सुबह 7 बजे से शुरू होंगे। मंदिर परिसर पूरे दिन 9 घंटे तक खुलेगा। राम भक्त सुबह 7 बजे से 11.30 बजे और फिर दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रामलला के दर्शन कर सकेंगे। दिन में दो बार रामलला की आरती की जाएगी, आरती में शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं को पास दिए जाएंगे। पास के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा और आपको बता दें कि आरती में एक साथ 30 लोग ही शामिल हो सकेंगे।

Related Articles

Back to top button