बाराबंकी में दर्दनाक सड़क हादसा, पूरे परिवार के 5 लोग की मौत, 3 की हालत गंभीर

बाराबंकी । जिले के गांव इनायतपुर में सागर पब्लिक स्कूल के पास कूर्सी-मह्मूदाबाद सड़क पर दो कारों और एक ई-रिक्शा के बीच भयंकर टक्कर हो गई। इस हादसे में एक ही परिवार के पांच लोग मारे गए। पुलिस के अनुसार, सभी मृतक बाराबंकी के निवासी थे। इस घटना में एक आठ वर्षीय लड़की समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। सभी लोग महमूदाबाद, सीतापुर जिले में एक परिचित के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए ई-रिक्शा से जा रहे थे।

पुलिस के अनुसार, यह दुर्घटना गुरुवार की रात को देर से इनायतपुर गांव के पास कूर्सी-मह्मूदाबाद सड़क पर हुई। एक तेज रफ्तार कार जो फतेहपुर से लखनऊ की ओर जा रही थी, पहले ई-रिक्शा से टकराई। इसके बाद, कार ने सामने से आ रही दूसरी कार से भी टक्कर मार दी।

टक्कर इतनी गंभीर थी कि एक कार सड़क के किनारे के तालाब में गिर गई। बताया गया कि ई-रिक्शा में एक ही परिवार के आठ लोग सवार थे, जो गांव उमरा, कूर्सी पुलिस थाना क्षेत्र के निवासी थे। दुर्घटना में वे गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे के बाद बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए। पुलिस ने भी सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचकर दो घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घुघटर भेजा, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं, छह घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले तीन लोगों की मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि ई-रिक्शा में सवार आठ लोगों में एक आठ साल की लड़की भी शामिल थी, जो गांव उमरा, कूर्सी पुलिस थाना क्षेत्र की निवासी थी। सभी लोग महमूदाबाद, सीतापुर जिले में एक अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। तीन लोग, जिनमें लड़की भी शामिल है।

जिला अस्पताल में इलाज करा रहे हैं, जबकि पांच लोग हादसे में मारे गए। मृतकों में इरफान, अजीज अहमद, वाहिदुन, तहिरा बानो और सबरीन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि कार में यात्रा कर रहे लोग भी दुर्घटना में घायल हुए हैं और उन्हें एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है। पुलिस उनकी जानकारी इकट्ठा कर रही है। अधिकारी ने कहा कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीम को बुलाया गया और एक बचाव अभियान चलाया गया, जिसमें तालाब में गिरी कार को बाहर निकाला गया।

इस दर्दनाक घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और सभी घायलों को चिकित्सा सुविधा प्रदान की। एसडीआरएफ की मदद से गिरी हुई कार को तालाब से बाहर निकाला गया। हादसे की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और दुर्घटना के कारणों की गहन जांच की जा रही है।

बराबंकी में हुए इस दुर्घटना ने एक ही परिवार के कई लोगों की जान ले ली, और कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। यह घटना सड़क सुरक्षा और यातायात नियमों की सख्त जरूरत को उजागर करती है। प्रशासन और पुलिस को चाहिए कि वे ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाएं और सड़कों पर सुरक्षा के मानकों को सख्ती से लागू करें। पीड़ित परिवारों को मुआवजा और मदद प्रदान करने के साथ-साथ, इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए जागरूकता अभियान चलाने की आवश्यकता है।

Related Articles

Back to top button