Trending

2024 का चुनाव केवल हार-जीत का नहीं, बल्कि युवा पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है- अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को बाराबंकी दौरे पर रहे इस दौरान उन्होंने बदोसराय कस्बे में पूर्व विधायक अशर्फी लाल यादव की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को बाराबंकी दौरे पर रहे इस दौरान उन्होंने बदोसराय कस्बे में पूर्व विधायक अशर्फी लाल यादव की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। अखिलेश यादव का रास्ते में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। इस दौरान अपने बाराबंकी जनपद के दौरे पर संगठन पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मिले और उन्हें लोकसभा चुनाव में जीत का दिया। इसके बाद शाम को उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया।

अपनी जनसभा में अखिलेश यादव ने कहा कि 2024 का चुनाव केवल हार-जीत का नहीं, बल्कि युवा पीढ़ी के भविष्य का चुनाव है। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने 10 साल में किसानों और युवाओं के साथ नाइंसाफी की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को फसल का उचित मूल्य नहीं दिया है, जिससे एक लाख से अधिक किसानों ने आत्महत्या कर ली है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार नहीं मिला है, जिससे वे बेरोजगारी और गरीबी से जूझ रहे हैं।

आगे अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार बनने पर किसानों को फसल का उचित मूल्य दिलाएगी और युवाओं को रोजगार देगी। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में अग्निवीर योजना खत्म होगी और युवाओं को पक्की नौकरी मिलेगी।

इन्होंने एंबुलेंस खराब कर दी, 100 नंबर खराब कर दी। सरकार ने व्यवस्थाएं खराब की है, जो एंबुलेंस जल्दी पहुंच जाती थी आज फोन मिलाओ तो बताओ कितनी देर में आती है। बताओ क्या जिला अस्पताल में आपको इलाज मिलता है।

समाजवादी पार्टी के घोषणा पत्र में होगा की अग्निवीर योजना बंद करेंगे पक्की नौकरी देंगे।समाजवादियों की कोशिश रहेगी सभी दलों को जोड़ने का प्रयास हो। हमारी कोशिश लगातार रहेगी कि इंडिया गठबंधन कैसे मजबूत हो और सभी दल जुड़ें।जनता दुरूखी है इस सरकार से, महंगाई रोक नहीं पा रहे हैं, बेरोजगारी रोक नहीं पा रहे हैं, हमारी सीमाएं असुरक्षित है, हमारे जवान शहीद हो रहे हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी ने जो नई भर्ती की है सांड वाली ट्रैफिक में वह हर सड़क पर दिखाई दे रहा है। यह पहली बार हो रहा है कि किसान को अपने खेतों की रखवाली के लिए तार लगाना पड़ रहा।

भाजपा सरकार ने लखनऊ में डिफेंस एक्सपो का कार्यक्रम किया था। जिसमें मिशाइल बनाने का सपना दिखाया गया था।एक साल बीत रहा है बडे बडे गोले मिशाइल बनाने की बात तो दूर अब तक सुतली बम भी नहीं बना पाए है। उन्होंने कहा कि 2027 तक हमारी एक लाख फौज कम हो जायेगी कभी 70 हजार भर्ती हर वर्ष होती थी। भारतीय जनता पार्टी की सरकार लगातार लूटने का काम कर रही है।

सबसे ज्यादा थानो में मरने की खबर एन सी आर बी की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश से आ रही है। जिन्होंने हमें विरासत में समाजवादी आन्दोलन दिया उन सभी नेताओं को याद करते हुए नये वर्ष पर संकल्प लेते हुए कहा कि 24 नया साल नही है परिवर्तन का वर्ष है समाजवादी पार्टी भाजपा को हटाने का काम करेगी।

हमे सोचना व विचार करना होगा की जो 10 वर्षो से दिल्ली की सरकार ने हमे दिया क्या। जो जो वादे किये कितने वादे पूरे किये। सरकार किसानों को पीछे छोड़ दिया। जो लोग विश्वगुरु का सपना दिखा रहे हैं। देश विश्वगुरु तभी बनेगा जब हमारा किसान खुशहाल होगा। हमारे नवजवान बेरोजगार हैं नौकरियां तो सरकार ने छीन ली हैं।

आपको बता दें कि अखिलेश यादव की जनसभा में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी की और के सपा अध्यक्ष समर्थन में नारे लगाए।

इस श्रद्धांजलि सभा में पूर्व मंत्री फरीद महफूज किदवई, अवधेश प्रसाद, राकेश कुमार वर्मा, पूर्व विधायक रामगोपाल रावत रतन लाल राव, राजलक्ष्मी वर्मा सरवर अली खां जयशंकर पान्डेय पूर्व सांसद रामसागर रावत शीला सिंह, सुरेन्द्र वर्मा राजेश कुमार यादव राजू,ज्ञान सिंह यादव कार्यक्रम के आयोजक विजय कुमार यादव इन्तिखाब आलम नोमानी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button