करहल सीट से तेज प्रताप यादव ने दाखिल किया नामांकन, अखिलेश यादव भी रहे मौजूद

उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर नामांकन का दौर शुरु हो गया हैं और इसी बीच सपा प्रत्‍याशी तेज प्रताप यादव आज करहल सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया। इस नामांकन प्रक्रिया में नॉमिनेशन के दौरान समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव, मैनपुरी सांसद डिंपल यादव मौजूद रहीं।

करहल से सपा उम्मीदवार अखिलेश यादव ने भाजपा के एसपी सिंह बघेल को मात दी थी। उन्हें 120284 वोट मिले थे, जबकि एसपी सिंह बघेल को 59869 वोट मिले थे। वहीं कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव जीतने और सांसद बनने के बाद उन्होंने करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से यह सीट खाली है।

करहल सीट से तेज प्रताप यादव ने आज नामांकन दाखिल किया। तेज प्रताप यादव के नामांकन के बाद सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। अखिलेश यादव ने कहा कि तेज प्रताप ऐतिहासिक वोट से जीतेंगे। यहां की जनता ने हमेशा सपा का साथ दिया है।

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, चुनावी लाभ के लिए बीजेपी ने बहराइच में जान बूझकर दंगा करवाया है। बीजेपी के फैसले न्ययपूर्ण नहीं है ये लोग खुद को सबसे ऊपर समझते हैं इनकी सदस्यता कम, लेकिन जमीनों पर कब्जा ज्यादा चल रहा है। बीजेपी उपचुनाव में कैसे मुकाबला करें, भाजपा पीडीए से डरी हुई है। सबसे ज्यादा PDA के परिवार भेदभाव का शिकार हुए है। महंगाई और बेरोजगारी बहुत अधिक है। हम लोग संविधान की लड़ाई लड़ रहे है। बहराइच में जानकर बीजेपी ने दंगा कराया है, क्योंकि यूपी में चुनाव है।

अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बार का जो उपचुनाव होने जा रहा है, उसमें करहल से तेज प्रताप यादव भारी मतों से जीतकर आएंगे। यहां की जनता हमेशा हमारे साथ रही है और इस बार और मत देकर जिताएगी। बीजेपी PDA से घबराई हुई है और अब तो PDA कहना भी भूल गई है। यूपी उपचुनाव में कांग्रेस की नाराजगी वाले सवाल पर कहा कि ये हमारे दो दलों के बीच की बात है, हम दोनों दल समझ लेंगे। वहीं सपा नेता राम गोपाल यादव ने उपचुनाव को एकतरफा बताया हैं। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी भारी बहुमत से जीत हासिल करेगी।

Related Articles

Back to top button