स्व. अविनाश कुमार सिंह जी की स्मृति पर ”सिंह परिवार” ने मेडिकल कॉलेज में कैंसर पीड़ित निशक्त तीमारदारों की भोजन सेवा व एक वाटर कूलर का भी सहयोग दिया

  • श्री झूलन सिंह जी एवं श्रीमती राधा सिंह जी एवं समस्त परिवार ने प्यास से तड़फते हुए निःशक्त तीमारदारों की प्यास बुझाने के लिए एक वाटर कूलर का सहयोग भी प्रदान किया

लखनऊ। मानवता के मंदिर विजय श्री फाउंडेशन ( प्रसादम सेवा) के तत्वावधान में स्वर्गीय अविनाश कुमार सिंह जी की पुण्यतिथि पर श्री झूलन सिंह जी (पिता), श्रीमती राधा सिंह जी, पुत्री ध्रुवी सिंह जी व मैत्री सिंह जी एवं पूरा परिवार प्रेम, शांति एवं मानवता के दिव्य संदेश सेवाभाव की पावन त्रिवेणी में डुबकी लगाते हुए पूरी श्रद्धा और तन्मयता से लखनऊ मेडिकल कॉलेज में नि:शक्त तीमारदारों की अपने हंथो से भोजन सेवा करते हुए उन्हे प्रसाद वितरण किया।

इस मौके पर आप लोग नि:शक्त तीमारदारों की भोजन सेवा करते हुए भाव विभोर हो गए , आप लोगो ने “नर सेवा नारायण सेवा” के भाव को वास्तविकता के धरातल पर चरितार्थ किया।

इस दौरान सेवा संस्कारों के विरासत के धनी श्री झूलन सिंह जी , श्रीमती राधा सिंह जी एवं समस्त परिवार द्वारा स्व. अविनाश कुमार सिंह जी की स्मृति में गर्मी में प्यास से तड़फते हुए निःसक्त तीमारदारों की प्यास बुझाने के लिए एक वाटर कूलर का सहयोग भी प्रदान किया । इस दौरान श्री झूलन सिंह जी एवम श्रीमती राधा सिंह जी एवं समस्त परिवार ने कहा कि प्यासे को पानी पिलाना गर्मी के इस दौर में सबसे पुण्य का कार्य है। ऐसा करने से हर किसी को मन की शांति मिलती है।

पुण्यतिथि के अवसर पर आप लोगों ने अपने पूरे परिवार के साथ सैकड़ों निःसक्त तीमारदारों की भोजन सेवा कर उनके आत्मा को आनंदित करने को जो पावन कार्य किया है , उसके लिए उन असहाय लोगो के दिल से निकली दुआएं आप तथा आपके परिवार के जीवन में मंगल आशीषों की वर्षा करेंगी। क्योंकि परमात्मा ने हमें इस धरती पर इसीलिए भेजा हैं ताकि दान, धर्म, पुण्य करके हम गरीबों, असहाय लोगों की मदद कर सकें।

विजय श्री फाउंडेशन के संस्थापक फूडमैन विशाल सिंह ने स्वर्गीय श्री अविनाश कुमार सिंह जी की पुण्यतिथि पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि विनम्रता मनुष्य के व्यवहार को उजागर करती है। जीवन में भूख ही सबसे बड़ा दुख हैं, रोग हैं, तड़प हैं I

इसलिए प्रसाद सेवा के पुण्य कार्य में श्री झूलन सिंह जी एवम श्रीमती राधा सिंह जी ने प्रतिभाग करते हुए गरीब , असह्य , भूख से तडफते और करुणा कलित चेहरों पर मुस्कान लाने का जो प्रयास किया है , इसके लिए आपके पूरे परिवार को मेरा कोटि-कोटि वंदन एवं मैं मां अन्नपूर्णा एवं माता लक्ष्मी से प्रार्थना करता हू कि आप और आपका परिवार हमेशा धन- धान्य से परिपूर्ण रहे , आप इसी तरह से मुस्कराते हुए लोगो की सेवा करे । यही पुण्यों का फिक्स डिपॉज़िट है।

Related Articles

Back to top button