फिल्म जवान-एनिमल और सैम बहादुर सहित ने जीता फिल्मफेयर अवार्ड, देखें लिस्ट

मुंबई । गुजरात टूरिज्म के साथ 69वें हुंडई फिल्मफेयर अवार्ड्स 2024 में कई बड़े स्टार्स शामिल होंगे. तकनीकी पुरस्कारों की शुरुआत 27 जनवरी को हुई । मुख्य कार्यक्रम आज यानी 28 जनवरी को गुजरात के गांधी नगर में हो रहा है. करण जौहर, आयुष्मान खुराना और मनीष पॉल बड़ी फिल्मफेयर नाइट के होस्ट होंगे। इसमें रणबीर कपूर, कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, वरुण धवन, जान्हवी कपूर,जौहर, नुसरत भरूचा,गणेश आचार्य और करिश्मा तन्ना और कई अन्य बी-टाउन सेलेब्स शामिल होकर इसकी शोभा बढाई । शाहरुख खान की एक्शन-थ्रिलर फिल्म जवान ने सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म का पुरस्कार जीता।

रेड कार्पेट पर करण जौहर जहां डिजाइनर ब्लैक कोट पैंट में दिखाई पड़े वहीं, जाह्नवी कपूर ने ब्लैक आउटफिट ही इस इवेंट में शिरकत करती दिखाई पड़ीं।नुसरत भरूचा ने जहां ब्लैक एंड व्हाइट डिजाइर आउटफिट कैरी किया, जरीन खान रेड ड्रेस में अटेंशन लेती दिखीं। इन अवार्ड लिस्ट में बाजी मारी शाहरुख खान की फिल्म जवान, रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल और विकी कौशल की फिल्म सैम बहादुर ने।

  • फिल्मफेयर पुरस्कार 2024 की पूरी लिस्ट:
  • बेस्ट साउंड डिजाइन – सैम बहादुर के लिए कुणाल शर्मा और एनिमल के लिए सिंक सिनेमा
  • बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर – एनिमल के लिए हर्षवर्द्धन रामेश्वर
  • बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन – सैम बहादुर के लिए सुब्रत चक्रवर्ती और अमित रे
  • बेस्ट वीएफएक्स- जवान के लिए रेड चिलीज वीएफएक्स
  • बेस्ट संपादन – 12वीं फेल के लिए जसकुंवर सिंह कोहली और विधु विनोद चोपड़ा
  • बेस्ट कॉस्टयूम डिजाइन – सैम बहादुर के लिए सचिन लवलेकर, दिव्या गंभीर और निधि गंभीर
  • बेस्ट सिनेमेटोग्राफी – थ्री ऑफ अस के लिए अविनाश अरुण धावरे
  • बेस्ट कोरियोग्राफी – व्हाट झुमका के लिए गणेश आचार्य रॉकी और रानी की प्रेम कहानी से
  • बेस्ट एक्शन – जवान के लिए स्पाइरो रजाटोस, एनल अरासु, क्रेग मैक्रे, यानिक बेन, केचा खम्फाकडी और सुनील रोड्रिग्स

रणबीर कपूर की एनिमल को बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर के लिए अवॉर्ड दिया गया। बेस्ट एक्शन के लिए बाजी मारी सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ ने। बेस्ट कॉस्ट्यूम की कैटेगरी में जहां विकी कौशल की फिल्म सैम बहादुर आगे दिखी वहीं बेस्ट साउंड डिजाइन का अवॉर्ड भी इसी फिल्म को मिला।बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन की कैटेगरी में भी सैम बहादुर ने ही बाजी मारी है। रणबीर कपूर की फिल्म बेस्ट साउंड डिजाइन की कैटेगरी में अवॉर्ड मिला है।

सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म ‘जवान’ बेस्ट VFX की कैटेगरी में जीती और विधू विनोद चोपड़ा की फिल्म को फिल्म ’12वीं फेल’ के लिए बेस्ट एडिटिंग का अवॉर्ड दिया गया।बेस्ट कोरियोग्राफी की कैटेगरी में गणेश आचार्य का कब्जा दिखा और उन्हें What Jhumka सॉन्ग के लिए अवॉर्ड मिला तो वहीं अविनाश अरुण को फिल्म Three of us के लिए बेस्ट सिनेमैटोग्राफी का अवॉर्ड दिया गया।

Related Articles

Back to top button