त्योहारों को लेकर CM योगी अलर्ट, कहा-“माहौल खराब करने वालों को उनकी भाषा में ही दें जवाब”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आने वाले त्योहारों को लेकर अहम घोषणाएं की है। उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर विशेष रूप से ध्यान देने का निर्देश दिया है। यूपी में 28 अक्टूबर से लेकर 15 नवम्बर तक 24 घंटे बिजली देने का ऐलान किया है। बता दें कि गुरुवार को लखनऊ में सीएम योगी ने आगामी त्योहारों को लेकर बैठक की थी और बैठक में कानून व्यवस्था समेत कई अहम मुद्दे पर चर्चा की।

इस बैठक में समस्त मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, अपर पुलिस महानिदेशक (जोन), समस्त पुलिस आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस उप महानिरीक्षक आदि वरिष्ठ अधिकारियों की सहभागिता रही। मुख्यमंत्री ने एक-एक कर सभी अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिवों से त्योहारों के दृष्टिगत उनकी विभागीय तैयारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

सीएम योगी ने कहा कि बेहतर कानून-व्यवस्था, सतत संवाद और सभी वर्गों से मिल रहे सहयोग का ही परिणाम है कि प्रदेश में सभी पर्व-त्योहार शांति और सौहार्द पूर्ण माहौल में सम्पन्न हो रहे हैं। आने वाले दिनों में धनतेरस, अयोध्या दीपोत्सव, दीपावली, गोवर्धन पूजा, भाई-दूज, देवोत्थान एकादशी, वाराणसी देव दीपावली और छठ महापर्व जैसे कई त्योहार हैं। इसके लिए पुलिस और प्रशासन अलर्ट मोड पर रहना चाहिए।

सीएम योगी ने कहा कि सोशल मीडिया पर चौकसी बढाएं। हर जिले में ऐसी टीम हो जो सोशल मीडिया पर निगरानी करती रहें और फेक अकाउंट बनाकर माहौल खराब करने वाली फेक न्यूज प्रसारित करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाए। साथ ही माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों को उनकी भाषा में ही जवाब दिया जाए। 

Related Articles

Back to top button