PM मोदी आज भारत मोबिलिटी एक्सपो को करेंगे संबोधित

दुनिया के तीसरे सबसे बड़े ऑटोमोबाइल मार्केट भारत में सबसे बड़े ऑटोमोबाइल शो का आगाज हो चुका है। इस दौरान PM मोदी आज भारत मोबिलिटी एक्सपो को संबोधित करेंगे।

दुनिया के तीसरे सबसे बड़े ऑटोमोबाइल मार्केट भारत में सबसे बड़े ऑटोमोबाइल शो का आगाज हो चुका है। नई दिल्ली के दिल कहे जाने वाले प्रगति मैदान स्थित भारत मंडपम में एक से 3 फरवरी तक आयोजित होने वाले भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में 50 देशों के 800 से ज्यादा कंपनियां हिस्सा ले रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 फरवरी, 2024 को शाम 4:30 बजे भारत मंडपम, नई दिल्ली में आज भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी आज शाम 4:30 बजे प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे। इस एक्सपो में अत्याधुनिक टेक्ऩॉलजी और वीइकल सेगमेंट में सफलताओं पर प्रकाश डाला जाएगा काफी सारी कंपनियां अपने नए मॉडल और इलेक्ट्रिक वाहनों को अनवील करने वाली है । अंतरराष्ट्रीय और घरेलू वाहन कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड, सीएनजी और बायो-फ्यूल से चलने वाले वहानों को शोकेस करेंगी

50 देशों की कंपनियां ले रहीं हिस्सा

ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री से जुड़े इस ग्लोबल एक्सपो में टाटा मोटर्स,महिंद्रा एंड महिंद्रा,हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड, स्कोडा और फॉक्सवैगन,टोयोटा, ऑडी, मर्सिडीज-बेंज, बीएमडब्ल्यू, होंडा, यामाहा, सुजुकी, ऐथर एनर्जी, अशोक लेलैंड समेत देश-दुनिया की कई पॉपुलर और बड़ी कार और टू-व्हीलर कंपनियां हिस्सा ले रही हैं।

भारत सरकार और कई एजेंसियां इस एक्सपो को ग्लोबल मार्केट में भारत की ताकत को प्रदर्शित करने के साथ ही भारत को एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी के रूप में स्थापित करने की कोशिश के रूप में देख रही है।

Related Articles

Back to top button