प्रधानमंत्री मोदी ने एनआईटी में 130 करोड़ रु में निर्मित तीन छात्रावासों का उद्घाटन किया

उडुपी (कर्नाटक)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को जम्मू से कर्नाटक के उडुपी में स्थित राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान- कर्नाटक (एनआईटी-के) परिसर में 130 करोड़ रुपये की लागत से बने तीन छात्रावासों का ऑनलाइन माध्यम से उद्धाटन किया।इस दौरान यहां आयोजित कार्यक्रम में दक्षिण कन्नड़ से भाजपा सांसद नलिन कतील एवं एनआईटी-के के निदेशक प्रोफेसर बी रवि उपस्थिति रहे।

संस्थान के अधिकारियों के मुताबिक, तीन नवनिर्मित छात्रावासों का ऑनलाइन उद्घाटन किए जाने के बाद कुल 1100 अतिरिक्त छात्रों एवं 430 छात्राओं के रहने की व्यवस्था हो गयी है।प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में जिन तीन छात्रावासों का उद्धाटन किया है उनमें ब्रह्मगिरि (600 छात्रों के लिए), शिवालिक (500 छात्रों के लिए) और गोदावरी (430 छात्राओं के लिए) शामिल हैं। इन तीनों छात्रावासों का निर्माण 130 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया गया है।

कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत तथा कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी विभिन्न स्थानों से ऑनलाइन जुड़े थे।एनआईटी-के परिसर में उद्घाटन के अवसर पर उपस्थित दक्षिण कन्नड़ के भाजपा सांसद नलिन कुमार कतील ने प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू की गई विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों का उल्लेख किया।

वर्ष 1960 में स्थापित एनआईटी-के भारत के शीर्ष 12 इंजीनियरिंग संस्थानों में से एक है।इस अवसर पर एनआईटी-के के निदेशक प्रोफेसर बी रवि ने तीन छात्रावासों के उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के प्रति आभार व्यक्त किया।

Related Articles

Back to top button