PM मोदी के जन्मदिन पर ‘विजय श्री फाउंडेशन’ ने की कैंसर पीड़ित नि:शक्त तीमारदारों की भोजन सेवा, फ़ूडमैन ने दी जन्मदिवस की बधाई

लखनऊ । विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस अवसर पर लखनऊ में स्थिति विजय श्री फाउंडेशन (प्रसादम सेवा ) के तत्वाधान में संस्थापक फ़ूडमैंन विशाल सिंह के नेतृत्व में मेडिकल कॉलेज और लोहिया हॉस्पिटल में कैंसर पीड़ित मरीजों और निशक्त तीमारदारों की भोजन सेवा कराकर, फल वितरित करके पीएम मोदी का जन्म दिवस मनाया गया।

इस दौरान विशाल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के तीसरी बार प्रधानमंत्री बने और उनके तीसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो चुके हैं। 100 दिनों में पीएम मोदी ने देश की सुरक्षा, रेलवे, सड़क मार्ग, इंफ्रास्ट्रक्चर, पोर्ट, शिक्षा, मेडिकल आदि योजनाओं को लेकर 15 लाख करोड़ का बजट पारित किया है। विशाल सिंह ने कहा कि पीएम मोदी का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक होगा और भारत पांचवी से तीसरी अर्थव्यवस्था के रूप में दुनिया के सामने आएगा।

सेवा पथ मीडिया के चेयरमैन और सुप्रसिद्ध समाजसेवी संस्था विजयश्री फाउंडेशन के प्रबंधक फूडमैन विशाल सिंह को भूख मुक्त भारत बनाने के अभियान के तहत निरंतर 17 वर्षों से लखनऊ एवं वाराणसी में बड़े अस्पतालों के साथ अन्य स्थानों पर प्रतिदिन नि:शक्त,जरूरतमंद मरीजों की मानवीय सेवा के तहत एक हजार से अधिक तीमारदारों को नि:शुल्क भोजन प्रसाद और अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण स्वच्छ रैन बसेरे उपलब्ध कराने के साथ कैंसर पीड़ित बच्चों को खिलोने, झूले और गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए स्मार्ट क्लास रूम प्रदान करने का कार्य जारी है।

वैश्विक महामारी कोरोना त्रासदी के हम सब साक्षी हैं कि फूडमैन विशाल सिंह ने इस मरती हुई मानवता के समय अनवरत 24 घंटे अपनी टीम के साथ भूख से तड़पते बच्चों एवं वरिष्ठ नागरिकों, गर्भवती महिलाओं के साथ साथ आम जनमानस के लिए बगैर रुके, बैगर सोए स्वयं कोरोना की चपेट में आने के बाद हॉस्पिटल से निकलकर पीड़ित लोगों को हर संभव मदद पहुंचाकर संजीवनी देने का कार्य किया, आपके संज्ञान में यह भी लाना है इस वैश्विक त्रासदी के दौरान ऑक्सीजन रेगुलेटर की कमी के चलते एक अविष्कार किया कि मरते हुए मरीजों के लिए नल की टोटी से ऑक्सीजन बनाकर लोगों का जीवन बचाया जिसे देश और विदेश के डॉक्टरों ने बेहतर उपयोगी बताते हुए प्रशंसा है।

‘नर सेवा नारायण सेवा’ के पुनीत कार्य को फूडमैन विशाल सिंह ने पुण्यों का फिक्स डिपॉजिट नाम दिया है, उन्होंने कहा कि आज के कलयुग में लोग मानवीय सेवा करते हुए ईश्वर के आशीर्वाद को प्राप्त कर सकते हैं, यही पुण्यों का फिक्स डिपॉजिट हमारे जीवन काल को अमर कर देता है, इस लिए मानवता के दीपक को हमेशा जलाए रखने हेतु तैलीय रूप में राशन आदि का सहयोग जरूरतमंद लोगों को हमेशा करते रहना आवश्यक है।

विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके स्वस्थ व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ।

– फ़ूडमैंन विशाल सिंह

Related Articles

Back to top button