पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम योगी, अमित शाह समेत कई दिग्गज नेताओं ने शुभकामनाएं दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर देशभर से उन्हें बधाई संदेश मिल रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 74वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर देशभर से उन्हें बधाई संदेश मिल रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

सीएम योगी ने की पीएम मोदी की तारीफ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के प्रेरक और हमारे मार्गदर्शक नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।” सीएम योगी ने कहा कि मोदी जी का जीवन राष्ट्र प्रथम की भावना से ओत-प्रोत है और वे हमेशा देश को आत्मनिर्भर और विकसित बनाने के लक्ष्य के प्रति समर्पित रहते हैं।

पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आत्मनिर्भर हो रहा। सीएम योगी ने पीएम मोदी के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश ने नई ऊंचाइयों को छुआ है। उन्होंने कहा, “मोदी जी के नेतृत्व में देश ने विश्व स्तर पर अपना एक मजबूत स्थान बनाया है। उनके मार्गदर्शन में देश आत्मनिर्भरता की ओर तेजी से बढ़ रहा है। उनके नेतृत्व में भारत ने वैश्विक मंच पर एक विशेष पहचान बनाई है।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी प्रधानमंत्री को बधाई दी। उन्होंने कहा, “मोदी जी ने अपने अथक परिश्रम, साधना और दूरदर्शिता से देशवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाए हैं। उन्होंने भारत का गौरव बढ़ाया है और उसे विश्व में नई प्रतिष्ठा दिलाई है।” अमित शाह ने यह भी कहा कि मोदी ने देश को ‘राष्ट्र प्रथम’ की सोच से जोड़कर पुनः सशक्त बनाया है। उन्होंने मोदी जी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनका जीवन राष्ट्र निर्माण के प्रति समर्पित है।

सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं दी।

बीएसपी चीफ पूर्व सीएम मायावती ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर दीर्घायु जीवन की शुभकामनाएं दी।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने कहा, “आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। भगवान से प्रार्थना है कि वे आपको दीर्घायु और स्वस्थ जीवन प्रदान करें।” नीतीश कुमार ने मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने देश को नई दिशा दी है और उनकी दूरदर्शिता ने भारत को एक अलग पहचान दी है।

सेवा पखवाड़ा की शुरुआत

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के मौके पर बीजेपी ने सेवा पखवाड़ा की शुरुआत की। यह पखवाड़ा 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगा। इसके तहत शहरों, गांवों, मोहल्लों और चौपालों में सेवा कार्य किए जाएंगे। सेवा पखवाड़ा का उद्देश्य समाज में सेवा की भावना को प्रोत्साहित करना और जरूरतमंदों की मदद करना है।

Related Articles

Back to top button