कन्याकुमारी : ध्यान में लीन हुए प्रधानमंत्री मोदी, सूर्य को अर्घ्य देने से लेकर जाप करने तक… देखें तस्वीरें

कन्याकुमारी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को विवेकानंद रॉक मेमोरियल में सूर्याेदय के दौरान सूर्य अर्घ्य दिया। मोदी दो दिनों के ध्यान अभ्यास के लिए रॉक मेमोरियल पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़कर प्रणाम करने के बाद सूर्य अर्घ्य दिया। सूर्य अर्घ्य आध्यात्मिक अभ्यास से जुड़ी एक परंपरा है, जिसमें भगवान सूर्य को जल अर्पित कर उन्हें नमन किया जाता है।

भाजपा ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक संक्षिप्त वीडियो पोस्ट किया, जिसमें प्रधानमंत्री एक लोटे से समुद्र में सूर्य को जल अर्पित करते और माला जपते नजर आ रहे हैं। पार्टी ने पोस्ट में कहा, सूर्याेदय, सूर्य अर्घ्य, आध्यात्मिकता।

भाजपा ने प्रधानमंत्री मोदी की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट कीं, जिसमें वह भगवा कुर्ता, शॉल और धोती पहने हुए ध्यान मंडपम में ध्यान में लीन दिखाई दे रहे हैं। तस्वीरों में उनके सामने रखी अगरबत्ती को धीरे-धीरे जलते हुई देखा जा सकता है। ध्यान मुद्रा में मोदी की तस्वीरें अलग-अलग समय पर ली गई हैं।

कांग्रेस की तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष के. सेल्वापेरुन्थागई ने एक्स पर एक पोस्ट में ध्यान लगाते हुए मोदी की वीडियो और तस्वीरें जारी करने के लिए भाजपा पर कटाक्ष किया। कांग्रेस नेता ने पोस्ट में कहा, कितनी जगह पर कितने वीडियोग्राफर खड़े थेउ स्वामी विवेकानंद मौन हैं।

प्रधानमंत्री ने विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 30 मई की शाम को ध्यान लगाना शुरू किया और वह एक जून की शाम तक इस मुद्रा में रहेंगे। प्रधानमंत्री ने 2019 में लोकसभा चुनाव में प्रचार के बाद केदारनाथ गुफा में भी इसी तरह ध्यान लगाया था।

Related Articles

Back to top button