जम्मू-कश्मीर विस चुनाव : सपा ने जारी किए 20 उम्मीदवारों के नाम, देखें लिस्ट

लखनऊ । जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है । रविवार को उम्मीदवारों के नाम साझा करते पार्टी की तरफ से यह कहा गया है कि सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी चुनाव प्रचार के लिए जम्मू-कश्मीर जाएंगे।इसी के साथ पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर उनके नामों की घोषणा कर दी है ।

सपा ने हजरतबल से शाहिद हुसैन, बुडगाम से जी मकबूल शाह, बीरवाह से नासिर अहमद डार, हब्बाकादल से मोहम्मद फारूख खान और ईदगाह से मेहराजउद्दीन अहमद को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। बारामुला से मंजूर अहमद और बांडीपोरा से गुलाम मुस्तफा समेत अन्य को उम्मीदवार बनाया है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि अगर राज्य इकाई चाहेगी तो वह जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। सपा के स्टार प्रचारकों की सूची में अखिलेश यादव का नाम शामिल है। सूची में कैराना लोकसभा की सांसद इकरा हसन का नाम भी शामिल है।

वहीं, मुलायम यूथ ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष अनीस राजा को विजयपुर विस. क्षेत्र का जिम्मा दिया है। इस चुनाव को लड़ने का एक उद्देश्य सपा को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा दिलाना भी है। राष्ट्रीय दर्जा के लिए एक पार्टी को चार या अधिक राज्यों में विधानसभा (या लोकसभा) चुनावों में कम से कम 6 फीसदी वोट प्राप्त होने चाहिए और उसके पास कम से कम चार लोकसभा सदस्य होने चाहिए।

Related Articles

Back to top button