यदि कोई भ्रष्टाचार फैलाएगा तो उसकी सम्पति को जब्त करके गरीबों में वितरित करेंगे : सीएम योगी

लखनऊ में बुधवार को UPSSSC द्वारा चयनित 1334 अवरअभियंता, संगणक एवं फोरमैन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति-पत्र प्रदान की.

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के लोकभवन सभागार में UPSSSC द्वारा चयनित 1334 अवरअभियंता, संगणक एवं फोरमैन को बुधवार को नियुक्ति पत्र वितरण करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी संख्या में नौजवानों को नियुक्ति-पत्र प्रदान की.

सीएम योगी ने इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज से साढ़े सात वर्ष पहले प्रदेश 7वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था जाना जाता था लेकिन आज यही प्रदेश नंबर दो पर पहुँच चुका है. जिस तरह से निष्ठा और ईमानदारी के साथ नियुक्ति हो रही है उसी ईमानदारी के साथ यदि हर एक नागरिक कार्य करने लग जाये तो अगले 3 से 4 सालों में यूपी की अर्थव्यवस्था नंबर 1 पर होगा। सीएम योगी ने आगे कहा कि हर बेटी सुरक्षित होगी, हर व्यापारी का सम्मान होगा, हर अन्नदाता किसान प्रसन्न होगा और समाज की खुशहाली के लिए डबल इंजन की सरकार बिना भेदभाव के कार्य करेगी।

पूर्व की सरकारों ने युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया : मुख्यमंत्री

2017 से पहले जो लोग लूट मचाते थे, आज जब उनके सपनों पर पानी फिर चुका है. विपक्ष पर हमला बोलते हुए सीएम योगी ने कहा जब जनता ने उन्हें मौका दिया तो युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया। इन्होंने प्रदेश के युवाओं, व्यापारियों, उद्यमियों के सामने पहचान का संकट खड़ा किया। लेकिन आज का युवा किसी भी जिलें का हो सभी को नियुक्ति-पत्र का अधिकारी है. यदि कोई युवा की योग्यता पर बैरियर खड़ा करेगा तो उस बैरियर को तोड़ेंगे और यदि कोई भ्रष्टाचार फैलाएगा तो उसकी सम्पति को जब्त करके गरीबों में वितरित करेंगे.

विपक्ष ने उत्तर प्रदेश को दंगो में झोंकने का काम किया और आज ये लोग जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे है. बुलडोजर जैसी क्षमता जिसकी अंदर हो वही बुलडोजर चला सकता है.

प्रदेश में लगातार विकास हुआ है, कनेक्टिविटी बढ़ी है : योगी

मुख्यमंत्री आगे कहा कि 2017 में यूपी 14वें नंबर पर था लेकिन आज यूपी निरंतर तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है. जो उद्योग पहले बंद पड़ा था आज वही उधोग पुनर्जीवित हो गया. ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ के माध्यम से पूरे देश का एक ब्रांड बन गया. जनपथ का जो अपना प्रोडक्ट है लाखों लोगों को रोजगार दिया है. प्रदेश में लगातार विकास हुआ है, कनेक्टिविटी बढ़ी है. एक्सप्रेसवे के रूप में, इंटरस्टेट के रूप में जनपथ मुख्यालय को फोरलेंन के साथ जोड़ा गया है. ये वही प्रदेश है जहां वेतन देने के लिए पैसे नहीं था आज वेतन की कोई समस्या नहीं है. सड़क बना रहे है, बिजली पहुंचा रहे है और जनता के लिए लोक कल्याणकारी कार्यक्रम कर रहे है और लगभग १ करोड़ परिवार को 12000 सालाना पेंशन की सुविधा डबल इंजन की सरकार प्रदान कर रही है.

कन्या सुमंगला योजना के तहत बेटियों को 25 हजार रुपये दे रही सरकार

कन्या सुमंगला योजना के तहत बेटियों को 25 हजार रुपये सरकार दे रही है. अनुसूचित जाति, पिछड़ी जाति, दिव्यांगजन को स्कॉलशिप दिला रहे है ये सभी योजना इसलिए चल रही है क्योंकि प्रदेश के पास पैसा है और सरकार लगातार जनता को बदलने का कार्य कर रही है. आज 10 नए एयरपोर्ट के कार्य चल रहे है और पांचवां सबसे बड़ा एयरपोर्ट हम यूपी के जेवर में बना रहे है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो काम सरकार कर रही है, विपक्ष आजतक नहीं कर पाई। विपक्ष तो बिजली, सड़क और लोगों को नौकरी देने में भेदभाव करती है. सीएम योगी ने कहा की जिस लक्ष्य के साथ हम विभाग को नियुक्ति-पत्र बाँट रहे है उस विभाग को सर्वोत्तम विभाग के रूप में स्थापित करेंगे।

Related Articles

Back to top button