हैदराबाद के तन्मय अग्रवाल ने रचा इतिहास, प्रथम श्रेणी में जड़ा सबसे तेज तेहरा शतक

28 वर्ष के तन्मय ने 147 गेंदों में तिहरा शतक बनाकर दक्षिण अफ्रीका के मार्को मराइस का रिकॉर्ड तोड़ा ।

हैदराबाद । हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल ने अरूणाचल प्रदेश के खिलाफ रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप के मैच के दौरान प्रथम श्रेणी क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज तिहरे शतक का विश्व रिकॉर्ड बनाया । 28 वर्ष के तन्मय ने 147 गेंदों में तिहरा शतक बनाकर दक्षिण अफ्रीका के मार्को मराइस का रिकॉर्ड तोड़ा । उन्होंने बॉर्डर और वेस्टर्न प्रोविंस के बीच मैच के दौरान 191 गेंद में तिहरा शतक बनाया था ।

हैदराबाद ने 48 ओवर में एक विकेट पर 529 रन बनाये जिसमें से तन्मय ने 160 गेंद में नाबाद 323 रन बनाये । अरूणाचल की टीम 172 रन पर आउट हो गई ।तन्मय ने अपनी पारी में 33 चौके और 21 छक्के लगाये । उन्होंने राहुल सिंह के साथ पहले विकेट के लिये 449 रन की साझेदारी की ।

तन्मय ने कहा ,‘‘ मैने जब 150 रन पूरे किये तो उसके बाद आक्रामक शॉट लगाये । किस्मत ने मेरा साथ दिया । मैने गेंद को पीटने की रणनीति अपनाई । मुझे पहले दिन के खेल के बाद रिकॉर्ड के बारे में पता चला । प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 501 रन का रिकॉर्ड ब्रायन लारा के नाम है जिन्होंने डरहम के खिलाफ इंग्लिश काउंटी मैच में वार्विकशर के लिये यह स्कोर किया था । भारतीय क्रिकेट में यह रिकॉर्ड बीबी निम्बालकर के नाम है जिन्होंने महाराष्ट्र और काठियावाड़ के बीच रणजी मैच में 443 रन बनाये थे ।

Related Articles

Back to top button