NEET परीक्षा को रद्द करे सरकार, कांग्रेस ने उठाई मांग

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे तथा पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने यूजीसी नेट परीक्षा रद्द होने को छात्रों के जज्बे की जीत बताया और कहा कि मोदी सरकार को जिम्मेदारी लेते हुए अब मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को भी रद्द करना चाहिए। खडगे ने कहा “आप ‘परीक्षा पर चर्चा’ तो बहुत करते हैं, ‘नीट परीक्षा पर चर्चा’ कब करेंगे।

यूजीसी-नेट परीक्षा को रद्द करना लाखों छात्र-छात्राओं के जज़्बे की जीत है। ये मोदी सरकार के अहंकार की हार है जिसके चलते उन्होंने हमारे युवाओं के भविष्य को रौंदने का कुत्सित प्रयास किया। उन्होंने कहा “केंद्रीय शिक्षा मंत्री पहले कहते हैं कि नीट में कोई पेपर लीक नहीं हुआ। जब बिहार, गुजरात एवं हरियाणा में शिक्षा माफिया की गिरफ़्तारियां होती हैं तो शिक्षा मंत्री मानते हैं कि कुछ घपला हुआ है।

नीट की परीक्षा रद्द कब होगी। मोदी जी, नीट परीक्षा में भी अपनी सरकार की धांधली एवं पेपर लीक को रोकने की ज़िम्मेदारी लीजिए।” प्रियंका गांधा ने कहा “भाजपा सरकार का लीकतंत्र एवं लचरतंत्र युवाओं के लिए घातक है। नीट परीक्षा में हुए घपले की खबरों के बाद अब 18 जून को हुई नेट की परीक्षा भी गड़बड़ियों की आशंका के चलते रद्द की गई। क्या अब जवाबदेही तय होगी। क्या शिक्षा मंत्री इस लचरतंत्र की जिम्मेदारी लेंगे।”

Related Articles

Back to top button