हरियाणा के चुनावी रण में उतरेंगी BSP सुप्रीमो मायावती, चार रैलियों को करेंगी संबोधित

हरियाणा विधानसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे सियासी पारा भी हाई होता जा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस के बाद अब हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार में अब बीएसपी के स्टार प्रचारकों की एंट्री हो चुकी है। इसी कड़ी में BSP चीफ मायावती हरियाणा में वोटर्स को साधने के लिए 4 रैलियों को संबोधित करने वाली है। आपको बता दें कि बसपा सुप्रीमो जींद के उचाना कलां, 27 को फरीदाबाद के पृथला 30 असंध व 1 अक्तूबर को यमुनानगर में बीएसपी-इनेलो के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करने के लिए महारैली करेंगी।

हरियाणा में काफी तदाद में दलित वोटर्स है, इसलिए खुद बसपा सुप्रीमो मायावती चुनाव प्रचार के लिए आ रही है। हरियाणा में बीएसपी और इंडियन नेशनल लोक दल का गठबंधन है और इस बार असंध विधानसभा में गोपाल राणा को चुनावी मैदान में उतारा गया है। गोपाल राणा के पिता नरेंद्र राणा पहले हजकां पार्टी में थे फिर साल 2018 में वह बसपा पार्टी में शामिल हो गए थे। नरेंद्र राणा ने 2019 का विधानसभा चुनाव लड़ा था और दूसरे स्थान पर रहे थे। 1703 वोटों से उन्हें चुनाव में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। उस दौरान भाजपा पार्टी तीसरे स्थान पर रही थी।

इस बार चुनावी मैदान में बीजेपी से योगेंद्र राणा, कांग्रेस से शमशेर गोगी और बीएसपी-इनेलो से गोपाल राणा है। बसपा सुप्रीमो 30 सितंबर को करनाल के असंध से जनता को संबोधित करते हुए गोपाल राणा के पक्ष में वोट की अपील करेंगी। बता दें कि गोपाल राणा इस बार पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार विधानसभा चुनाव में गोपाल राणा का क्या परिणाम रहेगा।

ALSO READ: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान जारी, 11 बजे तक 24% वोटिंग

Related Articles

Back to top button