Ayodhya Ram Mandir: आज से आम लोग भी कर सकेंगे रामलला के दर्शन

देश के लिए आज की सुबह बेहद खास है आज से आम लोग भी अयोध्या में अपने आराध्य भगवान राम के दर्शन कर सकते हैं। मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है।

देश के लिए आज की सुबह बेहद खास है आज से आम लोग भी अयोध्या में अपने आराध्य भगवान राम के दर्शन कर सकते हैं। मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है। आपको बता दें कि अयोध्या में इस वक्त का तापमान 8 डिग्री है इतने ठंड के बावजूद भक्तों के उत्साह में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है राम के रंग में हर कोई रंगा हुआ है।  अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा की वजह से बाहर से आने वालों की एंट्री रोक दी गई थी, लेकिन पाबंदी हटा दी गयी है।

22 जनवरी यानि सोमवार को पूरे विधि विधान से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई इसके साथ ही रामभक्तों का बरसों का इंतजार खत्म हो गया। आज से आम श्रद्धालु रामलला के दर्शन कर सकेंगे भक्त रामलला के दर्शन सुबह में आठ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक कर सकेंगे। इसके बाद भक्त को दोपहर तीन बजे से रात दस बजे तक रामलला के दर्शन का मौका मिलेगा।

आरती का समय

रामलला की श्रृंगार आरती सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर होगी. दोपहर 12 बजे राम मंदिर में रामलला की भोग आरती होगी और 7.30 बजे संध्या आरती होगी। आपको बता दें कि रामलाल की आरती के लिए फ्री पास हासिल करने होंगे, जिसे ऑफलाइन या ऑनलाइन लिया जा सकता है।

22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में 7000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया राम मंदिर करोड़ों रामभक्तों की आस्था का प्रतीक है। रामलला की 51 इंच की मूर्ति मंदिर में स्थापित की गई है, जिसे मैसूर के शिल्पकार अरुण योगीराज में तैयार किया है। मूर्ति में भगवान विष्णु के सभी दस अवतारों, भगवान हनुमान जैसे हिंदू देवताओं और अन्य प्रमुख हिंदू धार्मिक प्रतीकों की नक्काशी भी शामिल है। 

Related Articles

Back to top button