लखनऊ में 1 अक्तूबर से ईरानी ट्रॉफी टूर्नामेंट का आगाज

मुंबई । मुंबई की टीम ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में विदर्भ को हराकर रणजी ट्रॉफी 2024 का खिताब जीता था। अब मुंबई का सामना ईरानी ट्रॉफी में रेस्ट ऑफ इंडिया से होगा। मैच पहली से पांच अक्तूबर के बीच लखनऊ में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया है।

रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई की टीम में श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को शामिल किया जा सकता है। ईरानी कप में अजिंक्य रहाणे मुंबई की टीम की कप्तानी कर सकते हैं। उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इसके बाद से ही वह टीम से बाहर चल रहे हैं। टीम इंडिया इस समय युवा खिलाडिय़ों को मौका दे रही हैं।

ऐसे में रहाणे के लिए टीम इंडिया में वापसी थोड़ी मुश्किल है। उन्होंने भारत के लिए 85 टेस्ट मैचों में 5077 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 26 अद्र्धशतक बनाए हैं। श्रेयस अय्यर हाल के समय में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। दलीप ट्रॉफी में भी वो संघर्ष करते हुए नजर आए थे।

अगर शार्दुल ठाकुर की बात करें, तो चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। जून में टखने की सर्जरी के बाद से क्रिकेट से दूर हैं। हाल में ही उन्होंने केएससीए टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारी ने बताया है कि उन्होंने ईरानी ट्रॉफी के लिए खुद को उपलब्ध करवाया है।

Related Articles

Back to top button