फूडमैन विशाल सिंह ने कहा-गरीबों के मसीहा थे डॉक्टर अखिलेश दास

‘विजयश्री फाउंडेशन’ (प्रसादम सेवा ) ने मनाई डॉ. अखिलेश दास गुप्ता की 63 वीं जयंती

लखनऊ। पूर्व केन्द्रीय मंत्री, राजधानी लखनऊ के पूर्व मेयर तथा बीबीडी ग्रुप के संस्थापक रहे अखिलेश दास गुप्ता की 63 वीं जन्म जयंती के अवसर पर राजधानी लखनऊ में कई जगह कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी कड़ी में विजयश्री फाउन्डेशन के संस्थापक फ़ूडमैन विशाल सिंह द्वारा लखनऊ के अपने पूरे स्टॉप की तरफ से पूरी श्रद्धा और तन्मयता से लोहिया हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज में डॉ. अखिलेश दास के चित्र पर पुष्प अर्पित किये एवं भावभीनी श्रद्धांजलि दी और इसी बीच कैंसर से पीड़ित नि:शक्त तीमारदारों और जरुरतमंदों की भोजन सेवा कर उन्हे प्रसाद वितरण किया गया।

इस दौरान फ़ूडमैन विशाल सिंह डॉ अखिलेश दास गुप्ता जी को याद करते हुए कहा कि डॉक्टर अखिलेश दास जी गरीबों के मसीहा थेI मुफलिसी के दौर में डॉ अखिलेश दास गुप्ता जी ने मेरी भी मदद की है, विशाल सिंह ने कहा कि उनके पास जब भी कोई व्यक्ति मदद के लिए जाता था तो उन्होंने उसकी हर संभव मदद कर उसकी पीड़ा को कम करने का प्रयास किया। आज यही प्रयास उनके पुत्र विराज सागर दास जी भी कर रहे हैं और अपने पिताजी के नाम को आगे बढ़ाने में हर संभव प्रयासरत है। विशाल सिंह ने बताया कि विराज सागर दास जी विजय श्री फाउंडेशन के संरक्षक हैं और हर संभव विजय श्री फाउंडेशन को मदद करते रहते हैं ।

प्रतिमाह विराज सागर जी के परिवार से इस पुनीत कार्य में राशन की आहुति प्रदान की जाति और इस पूरी कार्य को आगे बढ़ने का हर संभव मदद मिलती रहती हैI डॉ अखिलेश दास जी सदैव लोगों की मदद में जुटे रहते थे। उनका मानना था कि सहायता करके लोगों के चेहरे पर मुस्कान लायी जा सकती है।फूडमैन विशाल सिंह ने कहा आज हम जैसे कई युवा डॉ अखिलेश दास गुप्ता से प्रभावित होकर लोंगों की सेवा के जरिये लोगों ले चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश में लगे रहते है।

फूडमैन ने कहा कि आज विजयश्री फाउंडेशन प्रसादम सेवा के माध्यम से लखनऊ के 3 अस्पताल मेडिकल कॉलेज लखनऊ, बलरामपुर अस्पताल लोहिया संस्थान लखनऊ में दोपहर के समय लगभग 1000 निःशक्त तीमारदारों को निःशुल्क भोजन सेवा की जाती है। इसमें फाउंडेशन के विराज सागर दास जी विजय श्री फाउंडेशन के संरक्षक का भी अहम् योगदान रहता है । इस तरह संगठन के माध्यम से इन जरूरतमंद लोगों की सेवा हेतु संभव मदद कर ‘सेवा परमो धर्मः’ विचार को लगातार आगे बढ़ाया जाता रहता है। यह सारे सेवा कार्य समाज से सार्थक ऊर्जावान सेवादार साथियों के माध्यम से ही संभव हो पा रहा है।

विजयश्रीफाउंडेशन रैन बसेरा ट्रामा सेंटर 240 : फ़ूडमैन विशाल सिंह बताया कि इलाज के लिए आये नि:शक्त तीमारदारों के रुकने के लिए मेडिकल कॉलेज लखनऊ में विजयश्री फाउंडेशन के कई रैन बसेरे निःशुल्क स्थापित किये गए है । सर्दी, बरसात,गर्मी,आंधी,तूफान से बचाने के लिए अस्पताल में अपने मरीज का इलाज करने आने वाले नि:शक्त तीमारदारों की सेवा हैI यह मानवीय कार्य आप सभी के सहयोग से जारी है। इसके लिए आप भी इस पुनीत एवं मानवीय सेवा मिशन में कुछ मुट्ठी राशन, कुछ गद्दे कुछ, कंबल,कुछ पलंग, अपने परिवार के नाम परिवार जनों के नाम से दान कर सकते है I दान करने के लिए दिए हुए इस नंबर पर संपर्क 9935888887 कर सकते हैं।

फूडमैन विशाल सिंह ने आगे कहा कि ये कितना सार्थक विचार है कि अस्पतालों में दर्द से जूझ रहे जरूरतमंद लोगों की भोजन सेवा कर उनकी इस मुश्किल घड़ी में मरहम लगाने का सार्थक प्रयास लगातार चलता रहता है और ऐसा ही सार्थक प्रयास आपका समस्त परिवार समय-समय पर जारी रखता है।

16 वर्षों से निरंतर चल रही है यह सेवा : बताते चले कि विजयश्री फाउंडेशन : प्रसादम सेवा लगातार 16 वर्षों से अस्पतालों में अपने परिजनों का इलाज कराने आने वाले नि:शक्त तीमारदारों, जरूरतमंद लोगों की सेवा कर रही है जिसके चलते विशाल सिंह को फ़ूडमैन की उपाधि मिली है।उनके द्वारा अस्पताल में आधुनिक रैन बसेरों का भी संचालन किया जा रहा हैं जहां तीमारदारों को एक छत के नीचे भोजन और रात गुजारने का आश्रय मिलता है। यह मानवीय कार्य फूडमैन विशाल सिंह की विचारधार से प्रेरित लोगों के हृदय में पनप रहा है।

Related Articles

Back to top button