महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रपति को कालाराम मंदिर में आरती का भेजा निमंत्रण

उद्धव ठाकरे ने पत्र में 22 जनवरी को नासिक के कालाराम मंदिर में आरती में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति को आमंत्रित किया है। उद्धव ने कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूरे देश के लिए अहम है इसलिए इसके लिए हम कालाराम मंदिर में आरती कर रहे हैं। राष्ट्रपति को इससे पहले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने का न्योता मिला है।

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को एक पत्र लिखा है। ठाकरे ने पत्र में 22 जनवरी को नासिक के कालाराम मंदिर में आरती में भाग लेने के लिए राष्ट्रपति को आमंत्रित किया है। उद्धव ने कहा कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पूरे देश के लिए अहम है, इसलिए इसके लिए हम कालाराम मंदिर में आरती कर रहे हैं।

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने ये निमंत्रण ऐसे समय में भेजा है, जब राष्ट्रपति को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने का न्योता मिला है। अब देखना ये होगा कि राष्ट्रपति कहां जाती हैं।

गोदावरी नदी के तट पर आरती करेंगे उद्धव

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण मेरे पिता का भी सपना था। उन्होंने कहा कि आज मंदिर का निर्माण हो रहा है यह खुशी का क्षण है, लेकिन प्राण प्रतिष्ठा के लिए शंकराचार्य से विचार-विमर्श करना चाहिए था। उद्धव ने इसी के साथ कहा कि 22 जनवरी को वो बाद में गोदावरी नदी के तट पर आरती करेंगे।

Related Articles

Back to top button