पैरामाउंट ग्लोबल भारतीय टीवी कारोबार में रिलायंस इंडस्ट्रीज को बेचेगी हिस्सेदारी

नयी दिल्ली। पैरामाउंट ग्लोबल अपने भारतीय टीवी कारोबार में 13 प्रतिशत हिस्सेदारी रिलायंस इंडस्ट्रीज को 4,286 करोड़ रुपये में बेचने पर सहमत हो गई है। भारतीय कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उसने पैरामाउंट ग्लोबल की वायकॉम 18 मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की 13.01 प्रतिशत हिस्सेदारी लेने के लिए उसकी दो अनुषंगी कंपनियों के साथ समझौता किया है। इसी तरह, अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (एसईसी) को दी सूचना में पैरामाउंट ग्लोबल ने कहा कि सौदे का समापन कुछ पारंपरिक शर्तों की संतुष्टि के अधीन है, जिसमें लागू नियामक अनुमोदन की प्राप्ति के साथ-साथ पहले से घोषित रिलायंस, वायाकॉम18 और स्टार डिज्नी के संयुक्त उद्यम कार्यक्रम को पूरा करना शामिल है।

उसने कहा, समापन के बाद पैरामाउंट अपने कंटेंट का लाइसेंस वायकॉम18 को देना जारी रखेगा। आरआईएल ने कहा कि वायकॉम18, टीवी18 ब्रॉडकास्ट लिमिटेड की एक सामग्री की आपूर्ति करने वाली अनुषंगी कंपनी है। इस लेनदेन के पूरा होने के बाद वायकॉम18 में कंपनी की शेयर हिस्सेदारी बढ़कर 70.49 प्रतिशत हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button