लखनऊ सुपर जाइंट्स के मार्गदर्शक बने जहीर खान

कोलकाता। टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज जहीर खान एक मार्गदर्शक (मेंटर) के रूप में लखनऊ सुपर जाइंट्स से जुड़ गए है । बुधवार को कोलकाता स्थित आरपीएसजी ग्रुप के मुख्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में ग्रुप के चेयरमैन और LSG फ्रेंचाइजी के मालिक डॉ. संजीव गोयनका ने यह घोषणा की। इस दौरान जहीर खान ने भी कहा कि वह LSG टीम का मार्गदर्शन करने के साथ ही गेंदबाजी कोचिंग की कमी भी पूरी करेंगे।

डॉ. गोयनका ने कहा कि जहीर खान के साथ LSG के खिलाड़ी आईपीएल के अगले सीजन में मजबूत वापसी करेंगे। टीम के बैकरूम स्टाफ में उनका शामिल होना एक नई गतिशीलता लाता है, क्योंकि वह मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ ही मजबूत कोचिंग टीम के साथ जुड़े हैं। इस टीम में लांस क्लूजनर, एडम वोग्स, व जोंटी रोड्स शामिल हैं। जहीर खान ने कहा कि आईपीएल में LSG का सफर महज तीन साल का रहा है, इसमें दो बार टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाकर प्रतिद्वंदियों को कड़ी चुनौती दी।

अब टीम को आगे कैसे ले जाना है, इस बाबत प्रयास किए जाएंगे। जहीर ने कहा कि उन्हें लखनऊ आए हुए काफी अरसा हो गया है। अब लखनऊ से विशेष जुड़ाव हो गया है तो जल्द ही वह लखनऊ आएंगे। आरपीएसजी ग्रुप के वाइस चेयरमैन शाश्वत गोयनका ने भी LSG में शामिल होने के लिए जहीर खान का स्वागत किया और कहा कि उनके आने से आईपीएल के अगले सीजन की तैयारियों के लिए खिलाड़ियों को काफी मदद मिलेगी।

Related Articles

Back to top button