विनेश फोगाट कांग्रेस में क्यों हुई शामिल, सामने आई सच्चाई

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. इस दौरान दोनों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की. आपको बता दें कि इस मौके पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे.

बता दें, दो दिन पहले ही विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि फोगाट और पूनिया कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं. हालांकि, अभी तक पार्टी की ओर से दोनों के टिकट को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

काफी समय से चर्चा चल रही थी कि अगर विनेश फोगाट कांग्रेस में आ जाती हैं तो पार्टी उन्हें उनके गृह जिले चरखी-दादरी से टिकट दे सकती है. वहीं, ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि पहलवान फोगाट को जुलाना विधानसभा सीट पर उम्मीदवार बनाया जा सकता है, क्योंकि यहां उनका ससुराल है. जानकारी के लिए बता दें कि फिलहाल जुलाना सीट पर दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के विधायक हैं.

वहीं, बात बजरंग पूनिया की करें, तो चर्चा है कि कांग्रेस उन्हें बादली सीट से टिकट दे सकती है. इस सीट पर पहले से ही कांग्रेस का कब्जा है. एक ओर ये भी कहा जा रहा है कि अगर इस सीट पर बजरंग पूनिया को उम्मीदवार बनाया गया, तो सिटिंग विधायक कुलदीप वत्स के अगले कदम पर सभी की नजर रहेगी. बता दें कि विधायक वत्स ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से पिछले दिनों मुलाकात की थी और आगामी चुनाव में अपने टिकट को लेकर चिंता जताई थी. दूसरी ओर ये भी माना जा रहा है कि कांग्रेस शायद बजरंग पूनिया को टिकट न देकर उन्हें चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी सौंपे.

विनेश फोगाट ने कांग्रेस में शामिल होते ही कहा कि मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं एक ऐसी पार्टी और विचारधारा के साथ हूं जो महिलाओं के साथ अन्याय और बुरे बर्ताव के खिलाफ खड़ी है। रेसलिंग में जिस तरीके से हमने काम किया है. इसके बाद बृजभूषण शरण सिंह पर बयान दिया। उन्होंने कहा कि पूरी बीजेपी पार्टी सपोर्ट कर रही। हमारे साथ में विपक्ष खड़ा है, हम जब रोड पर घसीटे जा रहे थे तो कांग्रेस पहली पार्टी थी जो हमें सपोर्ट में खड़ी थी.

ALSO READ:

Related Articles

Back to top button