यूपी टी-20 लीग : राहुल राज के खेल से नोएडा सुपर किंग्स जीता

  • नोएडा सुपर किंग्स ने गोरखपुर लायंस को 5 विकेट से हराकर जीत हासिल की।

लखनऊ । यूपी टी-20 लीग में नोएडा सुपर किंग्स ने गोरखपुर लायंस को 5 विकेट से हराकर जीत हासिल की। पहले खेलते हुए गोरखपुर लायंस ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 165 रन बनाया, जवाब में नोएडा सुपर किंग्स ने 18.3 ओवर में ही 5 विकेट पर 170 रन बना दिए।

नोएडा ने तीन हार के बाद, जीत दर्ज की और छह मैच में दो जीत के साथ चार अंक लेकर अंक तालिका में छठे यानी अंतिम स्थान पर है। गोरखपुर लायंस के छह मैच में चार ही अंक हैं, टीम बेहतर नेट रन रेट के कारण चौथे स्थान पर है।गोरखपुर लायंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, जो शुरूआती ओवरों में ही गलत साबित होता नजर आया। ओपनर अनिवेश चौधरी अपना खाता भी नहीं खोल पाए, उनके जोड़ीदार यशु प्रधान ने 17 गेंद खेलने के बावजूद सिर्फ 7 रन बनाए।

अभिषेक गोस्वामी (5 रन) बनाये । टीम को सिद्धार्थ सरवन यादव ने कप्तान अक्षदीप सिंह के साथ मिलकर संकट से निकाला । दोनों के बीच हुई शानदार साझेदारी से स्कोर को 100 के पार तक पहुंचा दिया।सिद्धार्थ ने 38 गेंद पर 57 रन की पारी खेली, जिसमें चार चौके और चार ही छक्के शामिल रहे। अक्षदीप ने 44 गेंद पर छह चौके से नाबाद 56 रन बनाए। हरदीप सिंह ने 14 गेंद पर 26 रन का योगदान दिया। नोएडा सुपर किंग्स से अजय कुमार और मोहम्मद शारिम ने सबसे ज्यादा दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए नोएडा सुपर किंग्स की शुरुआत अच्छी रही। ओपनर राहुल राज ने काव्या तेवतिया के साथ मिलकर 76 रन जोड़े। काव्या ने 27 गेंद पर 30 रन की पारी खेली।कप्तान नितीश राणा का बल्ला खामोश रहा और वह सिर्फ 14 रन ही बना पाए। राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सात चौके और चार छक्के से 48 गेंद पर 72 रन की पारी खेली। इसके बाद, कुछ विकेट और गिरे टीम को जीत दर्ज करने में परेशानी नहीं हुई। गोरखपुर लायंस के लिए विशाल निषाद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button