राज्यसभा चुनाव के लिए एनडीए विधायकों की ट्रेनिंग, सीएम योगी करेंगे डिनर

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी मंगलवार को मतदान किया जाएगा। जिसको लेकर एनडीए ने अपने विधायकों को राज्यसभा चुनाव के लिए ट्रेनिंग भी देंगे।

उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी मंगलवार को मतदान किया जाएगा। यह मतदान राजधानी लखनऊ स्थित विधानसभा में होगा। इस मतदान में विधानसभा के विधायक हिस्सा लेंगे। राज्यसभा चुनाव के लिए प्रदेश में बीजेपी और सपा में टक्कर होगी। इसके लिए दोनों दल अपने विधायकों की बैठक कर रहे है। साथ ही एनडीए ने अपने विधायकों को राज्यसभा चुनाव के लिए ट्रेनिंग भी दी है।

बता दें कि एनडीए सभी विधायक आज सोमवार शाम सीएम योगी के साथ डिनर भी करेंगे। उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए 11 प्रत्याशी उतारे गए हैं। इसमें से 8 प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी और 3 समाजवादी पार्टी के हैं। इस मतदान में विधानसभा के विधायक हिस्सा लेंगे। राज्यसभा चुनाव के लिए प्रदेश में बीजेपी और सपा में टक्कर होगी। इसके लिए दोनों दल अपने विधायकों की बैठक कर रहे है।

साथ ही एनडीए ने अपने विधायकों को राज्यसभा चुनाव के लिए ट्रेनिंग भी दी है। बता दें कि एनडीए सभी विधायक सोमवार शाम सीएम योगी के साथ डिनर भी करेंगे। बता दें कि उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों के लिए 11 प्रत्याशी उतारे गए हैं। इसमें से 8 प्रत्याशी भारतीय जनता पार्टी और 3 समाजवादी पार्टी के हैं।

यूपी में राज्यसभा चुनाव के लिए एनडीए विधायकों का प्रशिक्षण किया जा रहा है। बता दें कि लखनऊ स्थित लोकभवन में सुबह 11 बजे विधायक दल की बैठक शुरू हुई। इस बैठक में बीजेपी के सभी आठ प्रत्याशियों को मतदान करने के लिए समूह में बांटा जायेगा। इस बैठक में विधायकों को सही तरीके से वोट डालने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। मतदान के प्रशिक्षण के बाद मतपत्रों की जांच की जाएगी।

इस दौरान सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक मौजूद रहेंगे। साथ ही बीदेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और अपना दल के कार्यकारी अध्यक्ष आशीष पटेल शामिल होंगे। निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद और सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर मौजूद रहेंगे। रालोद के सभी विधायक बैठक में शामिल होंगे। भाजपा प्रत्याशी को मतदान करेंगे।

वहीं दूसरी ओर सामाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज दोबारा विधायकों की बैठक बुलाई है। बता दें कि समजवादी पार्टी के सभी विधायकों को लखनऊ में ही रोका गया है। अखिलेश यादव सोमवार की शाम अंतिम रणनीति पर चर्चा करेंगे। बता दें कि इसके पहले विधायकों को राज्यसभा चुनाव की बारीकियां समझाई गईं जिसके लिए डमी मतपत्र के जरिए वोट देने का अभ्यास कराया गया था।

ALSO READ:

Related Articles

Back to top button