संदेशखाली केस का मुख्य किरदार टीएमसी नेता शेख़ शाहजहां हुए गिरफ़्तार

बंगाल पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया है।

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली इलाके में सैकड़ों महिलाओं और स्थानीय लोगों द्वारा यौन उत्पीड़न, जमीन पर कब्जा करने और जबरदस्ती करने के गंभीर आरोपों के कुछ हफ्ते बाद बंगाल पुलिस ने तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शेख शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक, एडीजी (दक्षिण बंगाल) सुप्रतिम सरकार ने कहा, ‘पुलिस उन्हें आज (गुरुवार) बशीरहाट अदालत में पेश करेगी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि शाहजहां को उत्तरी 24 परगना जिले के मिनाखा स्थित उनके घर से गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि शाहजहां 5 जनवरी से लापता थे संदेशखाली का इलाका तब सुर्खियों में आया, जब टीएमसी नेता के समर्थकों ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों की एक टीम पर हमला किया, जो राशन वितरण घोटाले के सिलसिले में उनके घर की तलाशी लेने जा रहे थे। दक्षिण बंगाल के एडीजी सुप्रतिम सरकार ने बाद में मीडिया को बताया कि शाहजहां को ईडी अधिकारियों पर हमले से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया है।

सरकार ने कहा, ‘शाहजहां को बुधवार देर रात उत्तरी 24 परगना के मिनाखान के बामनपुकुर इलाके से गिरफ्तार किया गया है. उसे 5 जनवरी को ईडी अधिकारियों पर हमले से संबंधित मामले में गिरफ्तार किया गया है। वह इस मामले में मुख्य आरोपियों में से एक हैं। कई अन्य मामले इस महीने की शुरुआत में संदेशखाली में विरोध प्रदर्शन शुरू होने के बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनकी जांच की जा रही है।

बीते 26 फरवरी को मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणम के नेतृत्व वाली कलकत्ता उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ  ने कहा कि शाहजहां की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं है। पीठ में शामिल जस्टिस हिरण्मय भट्टाचार्य ने पूछा था, ‘उन्हें गिरफ्तार करो।शिकायतें चार साल पहले भी की गई थीं, फिर भी उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया?

इससे पहले टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे और लोकसभा सांसद अभिषेक बनर्जी ने पहले कहा था कि अदालतों द्वारा उनकी गिरफ्तारी पर रोक के कारण पुलिस शाहजहां को गिरफ्तार नहीं कर सकी। विपक्षी नेता आरोप लगा रहे हैं कि पुलिस टीएमसी नेता को बचा रही है।

Related Articles

Back to top button