बिहार में एक सप्ताह के अंदर तीसरा निर्माणाधीन पुल ढहा, चम्पारण में हुआ हादसा

मोतिहारी। बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में रविवार को एक निर्माणाधीन छोटा पुल ढह गया, जो राज्य में एक सप्ताह से भी कम समय में तीसरी ऐसी घटना है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह घटना मोतिहारी के घोड़ासहन प्रखंड में हुई, इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

उन्होंने बताया कि अमवा गांव को प्रखंड के अन्य क्षेत्रों से जोड़ने के लिए राज्य के ग्रामीण निर्माण विभाग (आरडब्ल्यूडी) द्वारा नहर पर 16 मीटर लंबा पुल बनाया जा रहा था। इसे 1.5 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा था। आरडब्ल्यूडी के अतिरिक्त मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने बताया, घटना का सही कारण अभी तक पता नहीं चला है। यह एक गंभीर मामला है और विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा, जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने कहा कि घटना के सही कारण का पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया ऐसी खबरें हैं कि स्थानीय लोगों के एक वर्ग ने शुरू में पुल के कुछ खंभों के निर्माण पर आपत्ति जताई थी। पुलिस भी इस मामले की जांच कर रही है। शनिवार को सीवान जिले में एक छोटा पुल ढह गया था। इससे पहले मंगलवार को अररिया जिले में करीब 180 मीटर लंबा नवनिर्मित पुल ढह गया था।

Related Articles

Back to top button