योजनाओं का अध्ययन कर बदलाव हेतु समाधान प्रस्तावित करेगी टीम : असीम अरुण

लखनऊ। सरकार की विभिन्न जनोपयोगी योजनाओं का लाभ पात्रों तक आसानी से पहुच सके इसके लिए समाज कल्याण मंत्रालय लगातार कार्य कर रहा है।

इसी कड़ी में अब समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) असीम अरुण ने ट्रांसफार्मेशन टीम एवं कंसलटेंट अगले सात कार्य दिवसों में नियुक्त करने का निर्देश निदेशक, समाज कल्याण को दिया है। ताकि राष्ट्रीय सामाजिक सहायता कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित वृद्धावस्था पेंशन और परिवारिक लाभ योजनाओं में आवश्यकतानुसार बदलाव कर अधिक से अधिक पात्र व्यक्तियों को इन योजनाओं की परिधि में लाया जा सके।

मंत्री असीम अरुण ने निदेशक, समाज कल्याण विभाग को पत्र लिख कर निर्देशित किया है कि प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी के रिफार्म-परफॉर्म और ट्रांसफॉर्म के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने और अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए विभाग द्वारा चुनिन्दा योजनाओं की प्रणाली को रूपांतरित करने की योजना है।


इसके अंतर्गत ट्रांसफार्मेशन टीम विभिन्न योजनाओं की वर्तमान स्थिति का अध्ययन कर बदलाव हेतु समाधान प्रस्तावित करेंगी। टीम में विषय के विशेषज्ञ अधिकारी, आईटी एक्सपर्ट, कानून के विशेषज्ञ, अकादमिक विशेषज्ञ और परामर्शदाता शामिल होंगे।

Related Articles

Back to top button