एक्ट्रेस रश्मिका के डीपफेक वीडियो बनाने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बॉलीवुड अभिनेत्री रश्मिका मंधना के डीपफेक वीडियो के मामले में अब दिल्ली पुलिस को सफलता मिली है जहां स्पेशल सेल द्वारा अब मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बॉलीवुड अभिनेत्री रश्मिका मंधना के डीपफेक वीडियो के मामले में अब दिल्ली पुलिस को सफलता मिली है जहां स्पेशल सेल द्वारा अब मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। देखा जाए तोई इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 10 नंबर को FIR दर्ज की थी। वही गिरफ्तार आरोपी पर पहले भी कई साइबर से संबंधित मामलों में शामिल रहा है और उसी ने अभिनेत्री का दीपफेक वीडियो भी आगे बनाया था और वह एक वृद्ध महिला को डिजिटल रूप से बंधक भी बना चुका है।

दरअसल, 6 नवंबर को ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई, जिसमें रश्मिका मंदाना एक लिफ्ट में नजर आ रही हैं। इसके बाद रश्मिका द्वारा दिल्ली पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी और दिल्ली पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को पकड़ा था। अब पुलिस द्वारा सीधा मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि अभिनेत्री रश्मिका द्वारा 6 नवंबर को सोशल मीडिया पर खुद लिखा कि मेरी डीपफेक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसके बारे में वो बात करते हुए मुझे बेहद दुख हो रहा है। साथ ही ईमानदारी से कहूं तो एआई सिर्फ मेरे लिए ही नहीं, बल्कि और भी लोगों के लिए बेहद डरावना है, जो इस टेक्नोलॉजी के इतने मिस यूज की वजह से कोई भी खतरे में आस सकता हैं।

हालाँकि, इस वीडियो में हुबूहू रश्मिका की तरह दिखने वाली ही एक लड़की लिफ्ट में डीपनेक स्पेगिटी पहनकर चढ़ती नजर आ रही है और इसे देखने के बाद ही अभिनेत्री फैंस का दिमाग भी खराब हो गया था, लेकिन यह लड़की कोई और थी। ऐसे में कुछ ही समय बाद सब साफ हो गया था कि वह लड़की जारा पटेल ही है, जो एक ब्रिटिश इंडियन इंफ्लुएंसर से जानी जाती है। रश्मिका के वर्कफ्रंट की बात करें तो फिर वह अगली बार रणबीर कपूर के साथ ही फिल्म ‘एनिमल’ में नजर आयी थी।

बता दें कि रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो के मामले में दिसंबर में चार आरोपियों को पकड़ा गया था लेकिन मुख्य आरोपी की पुलिस की पकड़ से बाहर था। फिलहाल अब दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली और रश्मिका मंदाना का डीपफेक बनाने वाले मुख्य आरोपी को आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है।

Related Articles

Back to top button