बादशाह ने नए संसद भवन का किया दौरा, कहा – यह नया भारत है! जय हिन्द

नयी दिल्ली । रैपर, सिंगर और सॉन्गराइटर बादशाह ने हाल ही में नए संसद भवन का दौरा किया और कहा कि यह भारत की विविध टेपेस्ट्री और सांस्कृतिक विरासत का उत्सव है।बादशाह ने कहा,मैं नए संसद भवन का दौरा करने का मौका पाकर अविश्वसनीय रूप से आभारी और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। यह भारत की विविध टेपेस्ट्री और सांस्कृतिक विरासत का उत्सव है। यह हमारे लोगों और हमारे लोकतंत्र की भावना को भी दर्शाता है।

उन्होंने आगे कहा, “यह देखने लायक है, क्योंकि यह हमारे देश के कारीगरों और शानदार शिल्प कौशल को भी प्रदर्शित करता है। यह नया भारत है! जय हिन्द। बिमल पटेल द्वारा डिजाइन किए गए नए संसद भवन की अपनी यात्रा के दौरान, बादशाह ने इस संरचना के सांस्कृतिक महत्व का अनुभव किया, जो 65,000 वर्ग मीटर में फैला हुआ है।

उन्होंने संगीत गैलरी का भी विस्तृत दौरा किया, जो भारत के नृत्य, गीत-संगीत और ट्रेडनिशनल परंपराओं को प्रदर्शित करती है। 39 वर्षीय रैपर, जिनका असली नाम आदित्य प्रतीक सिंह सिसोदिया है, को सरकार ने यात्रा के लिए आमंत्रित किया था।बादशाह के अलावा, आयुष्मान खुराना, रकुल प्रीत सिंह, जैकी भगनानी, तमन्ना भाटिया, भूमि पेडनेकर, ईशा गुप्ता, दिव्या दत्ता और शहनाज गिल सहित कई बॉलीवुड हस्तियां भी इस नए संसद भवन का दौरा कर चुके हैं।

Related Articles

Back to top button