सरोजनीनगर विधानसभा की मातृशक्ति को आत्मनिर्भर और सशक्त बनाना लक्ष्य : राजेश्वर सिंह


लखनऊ । सरोजनीनगर विधानसभा महिलाओं की आत्मनिर्भरता में नई मिसाल पेश कर रहा है। सरोजनीनगर के विधायक डॉ राजेश्वर सिंह के कुशल नेतृत्व और विकासवादी दृष्टिकोण से मातृशक्ति सफलता के नये आयाम को छू रही है। नारी शक्ति की न सिर्फ पहचान बदल रही है, बल्कि उन्हे सम्मान भी मिल रहा है।

इसी क्रम में बुधवार को एलडीए कॉलोनी के पराग स्थित डॉ राजेश्वर सिंह के विधायक कार्यालय पर शक्ति वंदन अभियान – महिलाओं का सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सरोजनीनगर में शक्ति वंदन अभियान, एसएचजी से जुडी मातृशक्ति हुई सम्मानित


शक्ति वंदन अभियान – महिलाओं का सम्मान कार्यक्रम में जिला नगरीय विकास अभिकरण द्वारा दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के अंतर्गत गठित 500 से अधिक स्वयं सहायता समूह एवं उनके फेडरेशन द्वारा संपादित उत्कृष्ट कार्य हेतु 11 महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया

इस दौरान सरोजनीनगर विधानसभा की पहचान बन चुकी तारा शक्ति सिलाई सेंटर की महिलाओं को भी सम्मानित किया गया। इस दौरान भाजपा महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी नें कहा कि विधायक डॉ राजेश्वर सिंह महिला सशक्तिकरण के लिए जो कार्य कर रहे हैं वो आज लखनऊ ही नहीं बल्कि प्रदेश भर में चर्चा का विषय है,

वो कहीं चले मात्र जाते हैं और देख मात्र लेते हैं कि मातृशक्ति की आत्मनिर्भरता और सशक्तिकरण के लिए कुछ किया जा सकता है तो तत्काल संसाधनों का उचित प्रबंधन करवा देते हैं, चाहे कंप्यूटर लैब हो या सिलाई सेंटर।

इस मौके पर महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, महानगर अध्यक्ष महिला मोर्चा सीता नेगी एवं कृष्ण गर्ल्स डिग्री कॉलेज, प्रधानाचार्य सारिका दुबे को चांदी के प्लेट पर उकेरे गए श्रीराम मंदिर को प्रतीक चिन्ह के रूप में दिया गया। नारी शक्ति की बदलती पहचान के लिए अनवरत योजनाएं चलाने वाले विधायक डॉ राजेश्वर सिंह ने कहा कि ये नये भारत की नारी है।

जो अपने साथ साथ अपने घर की भी जिम्मेदारी निभा रही है। आज की नारी सशक्त है, सक्षम है और हमारी कोशिश है कि सरोजनीनगर विधानसभा की हर महिला, बेटी, बहन शिक्षित हो, आत्मनिर्भर बनें।

कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता शिव शंकर सिंह, भाजपा महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, महानगर अध्यक्ष महिला मोर्चा सीता नेगी, कृष्ण गर्ल्स डिग्री कॉलेज, प्रधानाचार्य सारिका दुबे समेत हज़ारों की तादात में महिलाएं उपस्थित रही।

Related Articles

Back to top button