सपा-कांग्रेस का टूटा गठबंधन, इन सीटों पर फंसा था पेंच

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बने विपक्षी गठबंधन को सबसे बड़ा झटका लगा है। यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होगा।

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बने विपक्षी गठबंधन को सबसे बड़ा झटका लगा है। यूपी में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होगा। दोनों अलग-अलग चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों के हवाले से खबर है कि सपा और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर सहमति नहीं बन पाई है।

सोमवार को समाजवादी पार्टी ने गठबंधन के तहत अब 17 सीटों पर कांग्रेस को अपने प्रत्याशी उतारने का प्रस्ताव दिया था। लेकिन कांग्रेस 20 सीटों को लेकर अड़ी रही।

इससे पहले सपा ने कांग्रेस को 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था, जिसे लेकर दोनों दलों के बीच बयानबाजी शुरू हो गई थी। सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस के लिए 17 लोकसभा सीटें छोड़ने का फैसला लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, सपा ने कांग्रेस को अमेठी, रायबरेली, बाराबंकी, सीतापुर, कैसरगंज, वाराणसी, अमरोहा, सहारनपुर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, फतेहपुर सीकरी, कानपुर, हाथरस, झांसी, महराजगंज और बागपत सीट दी थी।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी से बिजनौर सीट भी मांगी थी लेकिन सपा मुरादाबाद या बिजनौर सीट देने को तैयार नहीं थे जिससे गतिरोध पैदा हो गया और अंततः संभावित गठबंधन टूट गया।

ALSO READ:

Related Articles

Back to top button