‘जिंदगी इम्तिहान लेती है’ के गायक कमलेश अवस्थी ने 78 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

मशहूर गायक कमलेश अवस्थी ने 78 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है।

मशहूर गायक कमलेश अवस्थी ने 78 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। कमलेश अवस्थी के निधन पर पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। हिंदी सिनेमा के कई सुपरहिट गानों में आवाज देने वाले कमलेश अवस्थी की अचानक मौत से सभी को गहरा सदमा लगा है। खासकर कमलेश के फैंस के लिए ये खबर काफी चौंकाने वाली है।

मुकेश की आवाज कहे जाने वाले सिंगर कमलेश अवस्थी अहमदाबाद में उनके घर पर निधन हो गया। बताया जा रहा हैं कि वह पिछले एक महीने से कोमा में थे।

आपको बता दें कि कमलेश अवस्थी ने अपने गायन करियर की शुरुआत ‘ट्रिब्यूट टू मुकेश’ एल्बम से की थी। लेकिन उन्हें असली पहचान फिल्म ‘नसीब’ के गाने ‘जिंदगी इम्तेहां लेती है’ से मिली। इसके अलावा उन्होंने राज कपूर की आखिरी फिल्म ‘गोपीचंद जासूस’ में भी अपनी आवाज दी थी। इस फिल्म में कमलेश के गाए गाने ‘चाइना नहीं जापान नहीं’ और ‘दिल दीवाना तेरा’ लोगों को काफी पसंद आए। इसके अलावा फिल्म ‘प्यासा सावन’ का गाना ‘तेरा साथ है तो’ भी कमलेश के सदाबहार गानों की लिस्ट में शामिल है।

कमलेश अवस्थी ने कई हिंदी और गुजराती गानों में अपनी आवाज का जादू चलाया था। राज कपूर की फिल्म ‘गोपीचंद जासूस’ में गाने गाने के लिए कमलेश को सम्मानित किया गया था।

बता दें कि मुकेश चंद माथुर की गिनती हिंदी सिनेमा के सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायकों में होती थी और उनकी तुलना कमलेश अवस्थी से की जाती थी।हिंदी फिल्मों में आवाज देने के अलावा, कमलेश अवस्थी को म्यूजिकल स्टेज शो का चैंपियन भी कहा जाता था। गुजरात के सावरकुंडला में जन्मे मुकेश को बचपन से ही गायन में रुचि थी।

ALSO READ:

Related Articles

Back to top button