बाबा रामदेव और बालकृष्ण को SC की फटकार, कहा- आपने सारी सीमाएं लांघ दी…होगी कार्रवाई

पंतजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापन मामले से जुड़ी इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

पंतजलि आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापन मामले से जुड़ी इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि में सुप्रीम कोर्ट ने भ्रामक विज्ञापन मामले में योग गुरु बाबा रामदेव और पतंजलि के एमडी आचार्य बालकृष्ण को फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा है कि वो पंतजलि के जवाबों से संतुष्ट नहीं है।

पतंजलि को आयुर्वेद के भ्रामक विज्ञापन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अदालत में पेश होने का समन जारी किया था। इसी के चलते बाबा रामदेव आज कोर्ट में पेश हुए है। इस मामले को लेकर कोर्ट का कहना है कहा कि आपके खिलाफ दो मामले दर्ज हैं, जिनका जवाब आपको देना ही होगा। वहीं जानकारी मिली है कि बाबा रामदेव की ओर से सीनियर वकील बलवीर सिंह सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए है।

कोर्ट की फटकार

कोर्ट में पेश हुए बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को अदालत ने जोरदार फटकार लगाते हुए कहा कि- आप दोनों कोर्ट को गंभीरता से ले। कानून की महिला सबसे ऊपर है और आपने सारी सीमाएं लांघ दी है। वहीं कोर्ट ने मामले में माफ़ी देने इनकार करते हुए कहा कि अवमानना को लेकर कार्रवाई होगी .. हम इतने उदार नहीं कि आपको माफी दें।

आपको बता दें कि शीर्ष अदालत ‘इंडियन मेडिकल एसोसिएशन’ (IMA) की एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें रामदेव पर वैक्सीनेशन अभियान और आधुनिक दवाओं के खिलाफ मुहिम चलाने का आरोप लगाया गया है। आरोप है कि पतंजलि ने अपने विज्ञापनों में ब्लड प्रेशर, मधुमेह, बुखार, मिर्गी और ल्यूपस जैसी बीमारियों का इलाज करने का दावा किया था।

Related Articles

Back to top button