बागमती एक्सप्रेस हादसे को लेकर रेलवे ने हाई लेवल जांच का दिया आदेश

देश में काफी दिनों से ट्रेन हादसे के मामलें लगातार सामने रहें हैं। एक बार फिर से ट्रेन पलटने का मामला सामने आया हैं। आपको बता दें कि मैसूर से दरभंगा जा रही बागमती ट्रेन शुक्रवार की रात तमिलनाडु में एक बड़े हादसे का शिकार हो गई। इस दौरान बागमती एक्सप्रेस के 12 डिब्बे  मालगाड़ी से टकराने के बाद बेपटरी हो गए, जिसके बाद ट्रेन में भीषण आग लग गई। इस हादसे में 19 लोग घायल हो गए और सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फ़िलहाल रेलवे ने दुर्घटना की हाई लेवल जांच के आदेश दिए है तो वहीं प्राथमिक जांच में सामने आया है कि सिग्लन ग्रीन था। मगर ट्रेन मुख्य लाइन के बजाय लूप लाइन में चली गई। इस वजह से ट्रेन सामने खड़ी मालगाड़ी से जाकर टकरा गई, जिसके बाद ये दर्दनाक हादसा हो गया। जानकारी के मुताबिक, लगभग रात के 8:30 मिनट पर पैसेंजर ट्रेन मालगाड़ी से टकराई थी।

जैसे ही ट्रेन स्टेशन कावराईपेट्टई से गुजरी, एक मालगाड़ी लूप लाइन पर खड़ी हो गई उन्होंने कहा कि इस ट्रेन को बिना रुके मुख्य लाइन से गुजरना था, क्योंकि इस स्टेशन पर कोई स्टॉप नहीं है, मुख्य लाइन के लिए सिग्नल भी दिए गए थे। हालांकि, यह असामान्य था कि मुख्य लाइन के लिए सिग्नल होने के बावजूद, ट्रेन लूप लाइन में घुस गई, जहां मालगाड़ी खड़ी थी। यह पीछे से मालगाड़ी से टकरा गई, जिससे इंजन पटरी से उतर गया सौभाग्य से, लोको पायलट और सहायक लोको पायलट दोनों सुरक्षित हैं।

उन्होंने आगे बताया कि रेलवे, अग्निशमन विभाग, रेलवे पुलिस और राज्य पुलिस की बचाव टीमों को एंबुलेंस और रेलवे डॉक्टरों के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौके पर भेजा गया था। जीएम सिंह ने कहा कि सौभाग्य से, कोई हताहत नहीं हुआ। घायलों को तुरंत पास के अस्पताल ले जाया गया…” शुक्रवार रात को चेन्नई के पास कावरैपेट्टई रेलवे स्टेशन पर मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12578) के खड़ी मालगाड़ी से टकराने के बाद 19 यात्री घायल हो गए. यह घटना चेन्नई-गुदुर सेक्शन पर पोन्नेरी और कवारैपेट्टई रेलवे स्टेशनों के बीच रात करीब 8:30 बजे हुई, यात्री ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए।

Related Articles

Back to top button